महिला व युवक की डूबने से हुई मौत, दवा के दुष्प्रभाव व करंट से दो युवकों की गई जान

अजमेर जिले के ग्रामीण इलाके में मंगलवार को दिन अमंगलकारी निकला, इस दिन एक महिला समेत चार जनों की मौत हो गई

By: suresh bharti

Updated: 15 Sep 2020, 11:05 PM IST

अजमेर. जिले में मंगलवार का दिन अमंगलकारी बन गया। यहां अलग-अलग स्थानों पर एक महिला समेत चार युवकों की मौत हो गई। बिजयनगर थाना क्षेत्र में एक युवक की करंट की चपेट व दूसरे की टांके में डूबने से जान चली गई। श्रीनगर थाना क्षेत्र में एक महिला भैंसों को नाडी से बाहर निकालने का प्रयास कर रही थी। इस दौरान पैर फिसलने से वह नाडी में डूब गई। इसी प्रकार खेत में फसल पर कीटनाशक दवा छिड़कते समय एक युवक अचेत हो गया। बाद में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

वह तो पास खड़ा था,लेकिन मौत आ गई...

बिजयनगर थाना पुलिस के अनुसार पटेल कॉलोनी निवासी शिवराज भाट सथाना ग्राम क्षेत्र में एक निर्माण कार्य स्थल पर खड़ा था। इसी दौरान निर्माणाधीन छत पर सामग्री चढ़ाते समय हाइड्रोलिक मशीन से बिजली लाइन के तार छू गए। इसके चलते शिवराज की करंट से मृत्यु हो गई।

टांके में घुटा दम

इसी प्रकार खूटिया ग्राम में एक बीस वर्षीय युवकअपने खेत में बने टांके पर इंजन लगा रहा था। इसी दौरान उसका पांव फिसलने से वह टांके में डूब गया। राजकीय अस्पताल बिजयनगर में कार्यारत स्वीपर कोरोना पॉजिटिव के चलते होम आइसोलेट है। ऐसी स्थिति में काफी देर तक चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम नहीं किया। बाद में पुलिस एएसआई उगम सिंह ने मसूदा चिकित्सालय से स्वीपर को बुलवाया। तब जाकर शाम चार बजे बाद दोनों शवों के पोस्टमार्टम हो पाए।

पैर फिसला और वह...

अजमेर जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के कानपुरा निवासी सुबराती मोहम्मद की पुत्रवधू समीना बेगम पत्नी कल्लू अली (३०) मंगलवार सुबह नौ बजे पशुओं को चराने खेत पर गई। तेलियों की नाड़ी में भैंसें चली गई। इनको निकालने के दौरान अचानक उसका पैर फिसल गया। नाड़ी में डूबने से समीना की मौत हो गई।

पहले अचेत फिर मौत

इसी प्रकार श्रीनगर थाना क्षेत्र के ही देवडूंगरी निवासी अभिषेक सैन (२४) सोमवार को दिन में धनिया की फसल में कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रहा था। इस दौरान वह अचेत होकर गिर गया। अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार तड़के 3 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned