FRAUD : डेढ़ साल से फरार धोखाधड़ी का आरोपित गिरफ्तार

अलवर गेट थाना पुलिस ने डेढ़ वर्ष से फरार आरोपित को धरा

महिला को झांसा देकर हड़प लिए थे उन्नीस लाख रूपये

By: himanshu dhawal

Updated: 19 Sep 2020, 05:29 PM IST

अजमेर. अलवरगेट थाना पुलिस ने डेढ़ साल से फरार चल रहे धोखाधड़ी के आरोपित को गिरफ्तार किया। इस मामले में एक आरोपित पहले गिरफ्तार हो चुका है, जबकि एक की अग्रिम जमानत हो गई है। हालांकि अभी भी दो आरोपित पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।
अलवर गेट थाना पुलिस के अनुसार बिहारी गंज निवासी इंदु झा ने 16 फरवरी को एक रिपोर्ट देकर बताया कि विदेश में नौकरी करने वाले उसके पति के सिनेमा रोड स्थित बैंक में एनआरआई अकाउंट में से आईसीआईसीआई बैंक लाइफ इंश्यारेस की एजेंट कीर्ति सैनी नामक महिला ने 2017 में 24 लाख रुपए की चार पॉलिसी करने के बाद 40 लाख का झांसा देकर 19 लाख रुपए हड़प लिए। मामले की तफ्तीश में परिवादी महिला ने चेक के माध्यम से बीएससीआई क्लब व फ्यूचर जनरली नामक फर्जी कम्पनी के अकाउंट में क्रेडिट हुए बताए। अकाउंट धारक फूल उर्फ बच्चन सिंह को 24 अगस्त को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने अब जौंसगंज रामलीला मैदान के सामने रहने वाले धीरज गौड़ (33) को उसके मकान से शुक्रवार को गिरफ्तार किया। मामले में आरोपित कीर्ति सैनी की अग्रिम जमानत हो चुकी है, जबकि सिद्धार्थ रुद्र व राजवीर उर्फ शिव कटारिया की तलाश जारी है।

वारदात का यह रहता था तरीका

पुलिस के अनुसार कीर्ति सैनी और धीरज गौड़ मेडिकल और लाइफ इश्यारेंस के नाम पर धोखाधड़ी करते थे। अन्य आरोपित सिद्धार्थ रुद्र व राजवीर उर्फ शिव कटारिया ने फूल सिंह उर्फ बच्चन सिंह से मिलकर फर्जी अकाउंट खुलवाकर एटीएम से नकद निकासी कर अन्य खाते ट्रांसफर कर रकम निकालकर पीडि़तों के साथ धोखाधड़ी की।

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned