scriptदुल्हा करता रहा इंतजार, दुल्हन माल लेकर रफ्फू चक्कर | Fraud by marriage | Patrika News

दुल्हा करता रहा इंतजार, दुल्हन माल लेकर रफ्फू चक्कर

locationअजमेरPublished: May 17, 2019 01:53:42 am

Submitted by:

manish Singh

शादी का झांसा देकर दुल्हन और उसके परिवार के लोग गहने-नकदी हड़प कर गए

fraud-by-marriage

दुल्हा करता रहा इंतजार, दुल्हन माल लेकर रफ्फू चक्कर

अजमेर. शादी का झांसा देकर दुल्हन और उसके परिवार के लोग गहने-नकदी हड़प कर गए। मामला अलवर गेट थाना क्षेत्र से जुड़ा है। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
पुलिस के अनुसार कल्याणीपुरा निवासी राजकुमार पुत्र मिश्रीलाल ने शिकायत दी कि मार्च में बिजयनगर निवासी भवानी शंकर, घेवरचंद और राधेश्याम ने उसे मध्यप्रदेश इन्दौर की युवती से शादी करने की बात कही। तीनों के कहे अनुसार वह शादी के लिए राजी हो गया। आरोपियों ने उसे मध्यप्रदेश इन्दौर में दुल्हन दिखाई। रोका व सगाई के नाम पर उसने युवती के परिजन को नकदी और करीब 2 लाख रुपए कीमत के गहने दिए। शादी की तारीख नजदीक आते ही युवती व उसके परिजन भूमिगत हो गए। आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने प्रकरण में बिचौलिए की भूमिका में आए भवानीशंकर, घेवरचंद व राधेश्याम के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज कर लिया।
गिरोह है सक्रिय

अजमेर शहर के आस-पास ग्रामीण क्षेत्र में कॉन्ट्रेक्ट मैरीज (रुपए लेकर) अविवाहित युवकों को अन्तरजातीय विवाह कराने वाला गिरोह सक्रिय है। यह एमपी, बिहार, पंजाब, उड़ीसा, महाराष्ट्र से गरीब तबके की युवतियों का राजस्थान व हरियाणा के युवकों को शादी करने का सब्जबाग दिखाते हैं। इसके बदले युवती के परिजन को एक निश्चित राशि दी जाती है। लड़की और उसके परिजन सगाई-विवाह का ढोंग रचाते हैं। रकम मिलने और ज्वैलरी हाथ आने के बाद वधू और उसके परिजन रफू चक्कर हो जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो