scriptदेखिए रिश्तेदार प्रशासनिक अधिकारी के रसूख का झांसा देकर की धोखाधड़ी | Fraud by rumors of relative administrative officers relations | Patrika News

देखिए रिश्तेदार प्रशासनिक अधिकारी के रसूख का झांसा देकर की धोखाधड़ी

locationअजमेरPublished: May 03, 2019 02:25:42 am

Submitted by:

manish Singh

पुलिस में सिपाही की नौकरी दिलवाने के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है।

Fraud by rumors of relative administrative officers relations

धोखाधड़ी के शिकार पिता-पुत्र।

नौकरी दिलाने के नाम पर हड़पे साढ़े तीन लाख, पिता-पुत्र ने की शिकायत

अजमेर. पुलिस में सिपाही की नौकरी दिलवाने के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने पीडि़त की ओर से इस्तगासा दायर करने पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया। वैशालीनगर शांतिपुरा निवासी पारसमल सोनी ने शिकायत में बताया कि २०१२ में आंतेड़ निवासी अब्दुल सत्तार ने बेटे सरताज की पत्नी नेहा चौधरी की रिश्तेदार केबड़ी प्रशासनिक अधिकारी और रसूखात का हवाला देते हुए बेटे दीपक सोनी को पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती करवाने का झांसा दिया। बेटे की सरकारी नौकरी के झांसे में आकर उसने साढ़े तीन लाख रुपए अब्दुल सत्तार को दे दिए। उसके बेटे ने भर्ती परीक्षा दी लेकिन न वह पास हुआ न नौकरी लगी। आखिर उसने अब्दुल सत्तार से दी गई रकम लौटाने की बात कही तो उसने दूसरी भर्ती में भर्ती करवाने और तत्कालीन एसपी के मंथली प्रकरण में जेल चले जाने का हवाला देकर उसको टालता रहा। आखिर में आरोपियों ने उन्हें रकम देने से इनकार कर दिया। पीडि़त ने मामले में इस्तगासा दायर कर क्रिश्चियन गंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया।

नौकरी नहीं मिली तो

पारसमल सोनी ने बताया कि सत्तार ने उसके बेटे की नौकरी नहीं लगने पर साढ़े ३ लाख में ५० हजार रुपए नहीं मिलने की बात कही। शेष तीन लाख रुपए वापस लौटाने के लिए कहा। जब उसने तीन लाख रुपए लौटने की बात कही तो वह उसे टालता रहा।

गिरफ्तारी पर मिले दस्तावेज
पारसमल ने बताया कि सरताज को गत दिनों नसीराबाद सदर थाने की झड़वासा पुलिस चौकी में पकड़ा था। यहां पुलिस की जांच में उसके दस्तावेज भी सामने आए थे। मामला सामने आने पर उसने फिर अदालत में इस्तगासा दायर किया। सोनी ने बताया कि उसने पूर्व में भी क्रिश्चियनगंज थाने और चौकी में फरियाद की लेकिन उसकी शिकायत पर सुनवाई नहीं हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो