FRAUD: हैकर्स ने उड़ाई सीआरपीएफ जवान के बैंक एकाउन्ट से रकम

हैकर्स ने मोबाइल पर कॉल कर केवाईसी अपडेट कराने को कहा। उसने फोन पर केवाईसी अपडेट करने से जुड़ी जानकारी दी। इसके बाद हैकर्स ने मोबाइल पर आया ओटीपी नंबर बताने को कहा।

By: raktim tiwari

Published: 12 Apr 2021, 09:00 AM IST

अजमेर.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान के खाते से हैकर्स ने कैश उड़ा लिया। जवान ने गंज थाने में रिपोर्ट दी है। कार्यवाहक थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस के फायसागर रोड स्थित ग्रुप केंद्र में रहने वाला जवान असीम पाल फिलहाल त्रिपुरा में तैनात है।

पूछी फोन पर डिटेल
पाल ने रिपोर्ट में बताया कि हैकर्स ने मोबाइल पर कॉल कर केवाईसी अपडेट कराने को कहा। उसने फोन पर केवाईसी अपडेट करने से जुड़ी जानकारी दी। इसके बाद हैकर्स ने मोबाइल पर आया ओटीपी नंबर बताने को कहा। जैसे ही उसने ओटीपी बताया उसके खाते से 17 हजार 300 रुपए पार हो गए। उसने त्रिपुरा में नेटबैंकिंग का विकल्प लिया है।

नहीं बताएं कोई जानकारी
पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा ने बताया कि बैंक और पुलिस के बार-बार जागरुक करने के बावजूद लोग ओटीपी नंबर और अन्य जानकारियां अंजान को बता देते हैं। लोगों को सतर्क और जागरुक रहने की बेहद आवश्यकता है। लोग किसी भी अंजान व्यक्ति के मोबाइल या लैंडलाइन पर कॉल आने पर उससे खाते या अन्य व्यक्तिगत जानकारियां शेयर नहीं करें।

दुनिया की सबसे लम्बी पेंटिंग बनाएंगे कॉलेज स्टूडेंट्स

अजमे विश्व कला दिवस के अवसर पर 15 अप्रेल को दयानंद महाविद्यालय के विद्याथी विश्व की सबसे बड़ी कोरोना जागरूकता पेंटिंग बनाएंगे। कॉलेज सभागार की छत को कैनवास के रूप में तैयार किया गया है।
प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत ने कहा कि विश्व कला दिवस कला प्रेमियों के लिए अपनी कला को प्रदर्शित करने का एक बेहतर अवसर है। कॉलेज के कला विभाग के तत्वावधान में 15 अप्रेल को विश्व की सबसे बड़ी कोरोना जागरूकता पेंटिंग बनाई जाएगी। इसकी लंबाई 90 फीट और चौड़ाई 45 फीट होगी। मुख्य अतिथि जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित और विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा होंगे।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned