Fraud-सस्ती कार खरीदने के फेर में युवक ने गंवाए सवा लाख

धोखाधड़ी का मामला दर्ज- ठग ने पीडि़त युवक को सोशल मीडिया पर कार दिखाकर एक लाख 14 हजार 800 रुपए की चपत लगा दी।

By: manish Singh

Published: 26 Jul 2019, 11:36 AM IST

अजमेर. सस्ती कार खरीदने के फेर में एक युवक के साथ सवा लाख रुपए धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ठग ने पीडि़त युवक को सोशल मीडिया पर कार दिखाकर एक लाख 14 हजार 800 रुपए की चपत लगा दी। पीडि़त ने अलवर गेट थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया।

पुलिस के अनुसार जवाहर जादूघर निवासी मनीष कुमार पुत्र सुरेश ने शिकायत दी कि फेसबुक पर विज्ञापन देखकर उसने दिए गए मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क किया तो कार विक्रेता ने खुदको सीआरपीएफ का जवान रमेश बताते हुए दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात होने की जानकारी दी। मनीष ने बातचीत में उससे कार 95 हजार रुपए में खरीदना तय किया। आरोपी ने उससे पैनकार्ड व आधार कार्ड लेते हुए कार बुक करने के लिए 5 हजार रुपए एडवांस मांगे। मनीष ने उसके बताए खाते में रकम डाल दी। आरोपी ने शेष रकम कार मिलने पर देने की बात कही। आरोपी ने मनीष को कॉल करके ड्राइवर के हाथ कार भेजने की बात कही। उसने शेष रकम ड्राइवर को देने की कहते हुए उसे कॉल न करने के लिए पाबंद किया।

करता रहा कार का इंतजार

मनीष ने बताया कि कार चालक ने जयपुर पहुंचने की बात कहते हुए खाते में 21 हजार रुपए डालने को कहा। उसने कहे अनुसार रकम डाल दी तो चालक ने फिर कॉल कर कहा कि रकम टुकड़ों में डाली गई है। उसने फिर 25 हजार 500 रुपए डालने को कहा। चालक के कहे अनुसार मनीष खाते में रकम डालता रहा। धीरे-धीरे आरोपी ने 1 लाख 14 हजार 800 रुपए ऐंठ लिए और मनीष कार का इंतजार करता ही रहा।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned