scriptनिवेश के नाम पर सवा चौदह लाख की धोखाधड़ी | Fraud of 1.25 lakh in the name of investment | Patrika News

निवेश के नाम पर सवा चौदह लाख की धोखाधड़ी

locationअजमेरPublished: Sep 22, 2021 03:40:34 am

Submitted by:

manish Singh

रुबी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

निवेश के नाम पर सवा चौदह लाख की धोखाधड़ी

निवेश के नाम पर सवा चौदह लाख की धोखाधड़ी

अजमेर.

रूबी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी के संचालकों के खिलाफ कोतवाली थाने में एफडीआर व बचत खाते के नाम पर जमा करवाई गई रकम को हड़पने का मुकदमा दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
उप निरीक्षक देवाराम चौधरी ने बताया कि पुष्कर रोड एचबीयू नगर विस्तार निवासी वीरेन्द्र माथुर ने रिपोर्ट दी कि नरसिंगपुरा स्थित रूबी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी की दूसरी शाखा केसरिया कॉम्पलेक्स खाइलैंड मार्केट में संचालित थी। सोसायटी के संचालक राहुल दवे, पूजा दवे, शांतिलाल ओझा व मनोज पंथ ने उससे सोसायटी की एफडीआर व बचत खाता स्कीम में निवेश कराया। उसकी ओर से निवेश की गई राशि १४ लाख २९ हजार ४०० रुपए परिपक्व होने के बाद भी नहीं लौटाई जा रही है। माथुर ने संचालकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया। प्रकरण में अनुसंधान थानाप्रभारी शमशेर खान कर रहे हैं।
अब तक आठ से ज्यादा मुकदमें
चौधरी ने बताया कि रूबी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी से संचालकों के खिलाफ अब तक कोतवाली थाने में ८ से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। सोसायटी के देश के ११ राज्यों में शाखाएं खोली गई थी। जहां सोसायटी में निवेश के नाम पर देशभर से लोगों से करोड़ों रुपए बटोरने के बाद सोसायटी के दफ्तरों पर ताले लग गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो