scriptFraud: खुद को बताया डॉक्टर, व्यापारी से लूटे 1.5 लाख रुपए | Fraud: Online loot with cloth merchant in Ajmer | Patrika News

Fraud: खुद को बताया डॉक्टर, व्यापारी से लूटे 1.5 लाख रुपए

locationअजमेरPublished: May 22, 2022 08:51:01 pm

Submitted by:

raktim tiwari

माता के उपचार के नाम पर ठग ने खुद को चिकित्सक बताकर पीडि़त युवक से रुपए हड़प लिए।

online fraud in ajmer

online fraud in ajmer

शहर के कपड़ा व्यापारी से 1 लाख 5 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी हो गई। माता के उपचार के नाम पर ठग ने खुद को चिकित्सक बताकर पीडि़त युवक से रुपए हड़प लिए। पीडि़त ने क्रिश्चयनगंज थाने में मामला दर्ज कराया है।
वैशालीनगर शांतिपुरा निवासी कपड़ा व्यवसायी अनुराग (30) पुत्र प्रेम प्रकाश गोयल ने पुलिस को रिपोर्ट दी। उसने बताया कि 17 मई को माता के उपचार के लिए पतंजलि योग शिविर में रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन नंबर हासिल किए। उसने कॉल किया तो आरोपी ने खुद को डॉ. सचिन अग्रवाल बताते हुए शिविर के बारे में जानकारी दी। साथ ही पंजीकरण के लिए एकाउन्ट नम्बर देने की बात कही।
फोन पे से ट्रांजेक्शनआरोपी ने अनुराग को पतंजलि योग ग्राम प्राइवेट लिमिटेड का एकाउन्ट नंबर दिया। जिस पर उसने 17 मई को फोन पे पर 70 हजार रुपए तथा 18 मई को 35 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किए। बाद में उसे खाता संख्या फर्जी होने की जानकारी मिली। उसने साइबर क्राइम की शिकायत ऑनलाइन दर्ज कराई।
ठग का फोन स्विच ऑफ

गोयल ने बताया कि उसने कथित चिकित्सक डॉ. सचिन के मोबाइल पर कॉल किया तो उसका फोन स्विच ऑफ आया। उसने ठग को वॉट्सएप पर मैसेज भेजकर एक अन्य मरीज का भी पंजीकरण कराने की इच्छा जताई। इस बार ठग ने कॉल उठा लिया। जब पीडि़त ने ऑनलाइन पेमेंट हड़पने की बात कही तो आरोपी ने फोन काट दिया। क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर एएसआई मोईनुद्दीन को जांच सौंपी है।
read more: वरिष्ठ अध्यापक (संस्कृत शिक्षा) के आवेदन 23 से
अजमेर. संस्कृत शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापक के 417 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 मई से भरने शुरू होंगे। राजस्थान लोक आयोग ने इसकी अधिसूचना और कार्यक्रम जारी कर दिया है।सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि सरकार से अयोग को संस्कृत शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापक के 417 पदों के लिए अभ्यर्थना मिली है। ऑनलाइन आवेदन 23 मई से 21 जून तक भरे जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो