scriptयहाँ नि:शुल्क यूरोलॉजी शिविर शुरू, मरीजों को मिलेगा नि:शुल्क लाभ | Free Urology Camps Started | Patrika News
अजमेर

यहाँ नि:शुल्क यूरोलॉजी शिविर शुरू, मरीजों को मिलेगा नि:शुल्क लाभ

अमरीका के प्रसिद्ध यूरोलॉजिस्ट गोपाल बदलानी व डॉ. अजमेरा कल से करेंगे ऑपरेशन

अजमेरJun 30, 2018 / 05:21 pm

raktim tiwari

Free Urology Camps Started

अमरीका के प्रसिद्ध यूरोलॉजिस्ट गोपाल बदलानी व डॉ. अजमेरा कल से करेंगे ऑपरेशन

अजमेर. संभाग के सबसे बड़े चिकित्सालय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय की ओर से स्वामी हिरदारामजी एवं सिद्ध भाउ की प्रेरणा एवं जीव सेवा समिति अजमेर के सहयोग से 6 दिवसीय यूरोलॉजी शिविर प्रारंभ हो गया। शुक्रवार को ऑपरेशन योग्य मरीजों का पंजीयन कर भर्ती किया गया। चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि शिविर में सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक चिकित्सालय के यूरोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. रोहित अजमेरा प्रारंभिक जांच कर ऑपरेशन योग्य रोगियों को भर्ती किया। इन सभी भर्ती रोगियों के खून व पेशाब की जांच के अलावा एक्सरे, सोनोग्राफी, ईसीजी व अन्य सभी जांचें नि:शुल्क की गई। रोगियों के ऑपरेशन एक जुलाई से 4 जुलाई तक होंगे।

अमरीका के प्रसिद्ध यूरोलॉजिस्ट गोपाल बदलानी व डॉ. अजमेरा कल से करेंगे ऑपरेशन : शिविर में अमरीका के प्रसिद्ध यूरोलोजिस्ट डॉ. गोपाल बदलानी व स्थानीय यूरोलोजिस्ट डॉ. अजमेरा ऑपरेशन करेंगे। जीव सेवा समिति के सचिव जगदीश वच्छानी ने बताया कि 20 वर्ष से यूरोलॉजी शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर के दौरान भर्ती रोगियों के आवास, भोजन, दवा, जांच एवं ऑपरेशन की नि:शुल्क व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़े………………………………………………………………

पूर्व विधायक जयपाल सहित तीन की याचिका मंजूर

सिटी मजिस्ट्रेट के पाबंद करने के आदेश निरस्त

अजमेर. अपर जिला न्यायाधीश संख्या तीन ने पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल, पूर्व महापौर कमल बाकोलिया व पूर्व सरकारी वकील जितेन्द्र खेतावत की निगरानी याचिका को मंजूर करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश को निरस्त कर दिया है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने उक्त तीनों को 2 अप्रेल 2018 को शांति बनाए रखने के लिए छह माह के लिए पाबंद करने के आदेश दिए थे। इन आदेशों को वकील विवेक पाराशर व भरत शर्मा के जरिए सैशन अदालत में चुनौती दी गई थी। इसमें बताया कि आरोपित शांतिपूर्ण ढंग से जयपाल के निवास पर बैठे थे। इसके बावजूद इन्हें जबरन झूठी कार्रवाई करते हुए फंसाया गया। गौरतलब है कि एससीएसटी संघ की ओर से भारत बंद के दौरान डॉ. जयपाल के निवास पर बैठकर बंद के दौरान भीड़ को उकसाने का आरोप लगाया गया था। बाद में आरोपितों को 151 के तहत गिरफ्तार कर उन्हें पाबंद करते हुए रिहा करने के आदेश दिए। आदेश के बाद डॉ. जयपाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे न्याय व मौलिक अधिकारों की जीत बताई। घटना वाले दिन उनके घर में जन्म दिन की पार्टी मना रहे थे। पुलिस ने जानबूझ कर समारोह में खलल डाल कर उन्हें गिरफ्तार किया।

सार्वजनिक रास्ते पर निर्माण सामग्री डालने पर अदालत की शरण

अजमेर. स्वच्छता अभियान के ठेंगा दिखाने व अवरोध उत्पन्न करने के मामले में स्थायी लोक अदालत ने नगर निगम आयुक्त व ठेकेदार एचएस मेहता व पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता सुभाष गोरा को नोटिस जारी करने के आदेश दिए। धौलाभाटा निवासी नवनीत संभरवाल ने वकील विवेक पाराशर व जिनेश सोनी के जरिए याचिका पेश की। इसमें बताया कि धौलाभाटा के मुख्य मार्ग पर विभिन्न इलाकों में निर्माण कार्य के लिए सड़कों पर ही ठेकेदार ने मशीनें लगा दी हैं और कंकरीट सीमेंट बजरी के मिक्सर से क्षेत्र में प्रदूषण हो रहा है। पानी एकत्र होने से मच्छर फैल रहे हैं। ट्रैक्टरों से पोल टूट गए हैं तथा वातावरण प्रदूषित हो रहा है। अदालत से ठेकेदार व संबंधित अधिकारियों को पाबंद करने व क्षेत्र में सफाई करने की प्रार्थना की है। अदालत ने विपक्षीगण को नोटिस जारी कर 9 जुलाई को जवाब देने के आदेश दिए हैं।

Home / Ajmer / यहाँ नि:शुल्क यूरोलॉजी शिविर शुरू, मरीजों को मिलेगा नि:शुल्क लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो