जोरे का पुरा में बनाई गांधी वाटिका, 200 पौधे लगाए

सुनीपुर की सिवायचक भूमि में लगाए 1500 पौधे, ग्रामीण करेंगे पेड़ बनने तक देखभाल

बा-बापू वृक्षारोपण अभियान के तहत रविवार को पंचायत समिति के गांव सुनीपुर में सघन पौधरोपण किया गया। गांव की सिवायचक भूमि में विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने मुख्य अथिति के रूप में पौधों का रोपण करने से पूर्व ग्रामीणों को संकल्प दिलाया कि जो पौधे लगाए जा रहे हैंं, वे उनकी देखभाल करेंगे।

By: Dilip

Updated: 26 Jul 2021, 01:38 AM IST

बाड़ी. बा-बापू वृक्षारोपण अभियान के तहत रविवार को पंचायत समिति के गांव सुनीपुर में सघन पौधरोपण किया गया। गांव की सिवायचक भूमि में विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने मुख्य अथिति के रूप में पौधों का रोपण करने से पूर्व ग्रामीणों को संकल्प दिलाया कि जो पौधे लगाए जा रहे हैंं, वे उनकी देखभाल करेंगे। उनको बड़ा करने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। विधायक मलिंगा ने पौधारोपण से पूर्व उनकी पूजा की। लगातार बिगड़ रहे पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए वृक्ष ही इस समय अधिक जरूरी है कि अधिक पौधे लगाए जाएं। पेड़ बनने तक उनकी देखभाल की जाए। विकास अधिकारी रामजीत सिंह ने बताया कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बा-बापू वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें ग्राम पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रो में खाली पड़ी सिवायचक भूमि के साथ खाली पड़े स्थानों पर सघन वृक्षारोपण किया जा रहा है।

ऐसे में नक्सोदा ग्राम पंचायत के सुनीपुर में 1500 पौधों का रोपण किया गया है। इस दौरान जिला परिषद सीईओ चेतन चौहान, एक्सईएन रामबोल सिंह, निरंजन मीणा, डीएफओ केसी मीणा, एसडीएम राधेश्याम मीणा, पंचायत प्रसार अधिकारी राजेश शर्मा, ग्राम पंचायत सरपंच अनीता मीणा, ग्राम विकास अधिकारी हंसराम मीणा के साथ ग्राम पंचायत प्रशासन, जन प्रतिनिधि और ग्रामीणों के साथ पंडित ताराचंद मौजूद रहे। वहींं दूसरी और नगर पालिका प्रशासन द्वारा भी गांधी वाटिका वृक्ष कुंज जोरे का पुरा में सिवायचक भूमि पर 200 पौधों का रोपण किया गया। मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा के सानिध्य में नगर पालिका प्रशासन और पार्षदों द्वारा 200 पौधे लगाए गए। इस मौके पर ईओ विजय प्रताप सिंह, नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि होतम सिंह एवं अन्य मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned