scriptअजमेर में खौफ फैलाया इस गैंग ने, मासूम बच्चों से यूं कराते थे चोरियां | Gang arrest by ajmer police childs involve in theft | Patrika News

अजमेर में खौफ फैलाया इस गैंग ने, मासूम बच्चों से यूं कराते थे चोरियां

locationअजमेरPublished: Sep 17, 2017 12:57:01 pm

Submitted by:

raktim tiwari

गिरोह में तीन बाल अपचारी भी शामिल है। पुलिस उनको निरुद्ध करने की कार्रवाई कर रही है।

gang arrest in ajmer by police
लगातार हो रही चोरियों की वारदात के बीच क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने बीते एक माह से लगातार वारदात अंजाम दे रहे शातिर नकबजन गिरोह का पर्दाफाश कर तीन गुर्गो को गिरफ्तार किया है। गिरोह में तीन बाल अपचारी भी शामिल है। पुलिस उनको निरुद्ध करने की कार्रवाई कर रही है। प्रारंभिक पड़ताल में गिरोह ने करीब एक दर्जन वारदातें कबूली हैं।
वृत्ताधिकारी (उत्तर) राजेश मीणा ने बताया कि क्रिश्चियनगंज थाना क्षेत्र में गत दिनों लगातार चोरी की वारदात अंजाम दे रहे नकबजन गिरोह के गुर्गे गंज बोराज रोड संजय नगर चौराहा अम्बा कॉलोनी निवासी रोशन पुत्र मोहनलाल रेगर, गोलू यादव पुत्र अजय यादव, अजयसर बड़ी बस्ती निवासी सद्दाम पुत्र गुलाब को गिरफ्तार किया। आरोपितों ने क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा चोरी की वारदातें कबूली। पुलिस उनसे चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ में जुटी है।
तीन बाल अपचारी भी शामिल
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि गिरोह में ३ विधि के विरुद्ध संघर्षित बालक (बाल अपचारी) भी हैं जो वारदात में हमेशा साथ रहते हैं। गिरोह ने ९ सितम्बर को वैशालीनगर अलखनंदा कॉलोनी निवासी वकील अहमद पुत्र मोहम्मद हनीफ के मकान में चोरी की वारदात अंजाम दी थी। पुलिस ने वकील अहमद के मकान में चोरी की वारदात में तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी है। पुलिस जांच में सामने आया कि चोर गिरोह चोरी का माल का स्टाम्प पेपर पर बेचान किया गया है।
पहले भी हुआ गिरफ्तार

पुलिस पड़ताल में सामने-आया कि रोशन को चटाई गंज में चोरी करने के आरोप में गंज थाना पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपित जेल भी जा चुका है। रोशन के साथ वारदात में दो बाल अपचारी भी शामिल थे। पुलिस गिरोह में शामिल तीन बाल अपचारियों की तलाश में जुटी है। गैंग के गुर्गों से पूछताछ में पुलिस को कोई राज सामने आने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो