scriptGang leader arrested for demanding extortion by firing | फायरिंग कर 5 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले गिरोह का सरगना फिरोजपुर जेल से गिरफ्तार | Patrika News

फायरिंग कर 5 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले गिरोह का सरगना फिरोजपुर जेल से गिरफ्तार

पेट्रोल पम्प पर फायरिंग का मामला: 19 अक्टूबर को कॉल कर मांगी थी 5 करोड़ रुपए की रंगदारी

30 अक्टूबर को जेल से सोशल मीडिया पर कबूली वारदात, 31 अक्टूबर को उज्जैन से गुर्गा गिरफ्तार

अजमेर

Updated: November 28, 2021 03:04:57 am

अजमेर.

पेट्रोल पम्प व्यवसायी से पांच करोड़ की रंगदारी वसूली के लिए फायरिंग की वारदात अंजाम देने वाले गिरोह के मुख्य सरगना भूपेन्द्र सिंह को सिविल लाइन थाना पुलिस ने शनिवार को पंजाब के फिरोजपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेशकर 3 दिन के रिमांड पर लिया है।
फायरिंग कर 5 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले गिरोह का सरगना फिरोजपुर जेल से गिरफ्तार
फायरिंग कर 5 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले गिरोह का सरगना फिरोजपुर जेल से गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार 20 अक्टूबर को कचहरी रोड अजमेर ऑटो एजेंसी एचपीसीएल पेट्रोल पम्प संचालक के पुत्र नमन गर्ग पर फायरिंग के मामले में मुख्य आरोपी ब्यावर खरवा निवासी भूपेन्द्रसिंह रावत को सिविल लाइन थाना पुलिस ने गिफ्तार कर लिया। आरोपी पंजाब फिरोजपुर जेल में एनडीपीएस एक्ट में सजा काट रहा था। भूपेन्द्रसिंह के इशारे पर ही नसीराबाद ल'छीपुरा निवासी नरेन्द्रसिंह उर्फ मोनू, पाली सिरियारी सारण निवासी पप्पूसिंह उर्फ पप्सा रावत ने वारदात अंजाम दी थी। दोनों को पुलिस पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है।
क्राइम रिकॉर्ड
आरोपी भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ खिलाफ राजस्थान व पंजाब में 8 मुकदमे दर्ज हैं।

अप्रेल 2011-नागौर कुचामन में मारपीट व डकैती
जनवरी 2014-सिविल लाइन थाने में कूटरचित दस्तावेज से धोखाधड़ी

जनवरी 2016-मांगलियावास थाने में एनडीपीएस एक्ट का मामला
अप्रेल 2017-पंजाब मोगा समालसर में एनडीपीएस एक्ट का मामला
सितम्बर 2019 में उदयपुर प्रतापनगर थाने में चोरी का मामला

अगस्त 2021- पंजाब फिरोजपुर में कारागार अधिनियम के तहत

नवम्बर 2021-सिविल लाइन थाने में जानलेवा हमला, रंगदारी वसूली व धमकी

नवम्बर 2021- पंजाब फिरोजपुर में कारागार अधिनियम के तहत
क्या है विवाद

20 अक्टूबर 2021 रात सवा 9 बजे कचहरी रोड स्थित अजमेर ऑटो एजेन्सी एचपीसीएल पेट्रोल पम्प संचालक के पुत्र नमन गर्ग पर बाइक सवार नकाबपोश बदमाश ताबड़तोड़ 5 राउंड फायर कर फरार हो गए थे। वारदात में नमन गर्ग बाल-बाल बच गए।
वीओआईपी कॉल से मांगी रकम
इससे पहले 19 अक्टूबर को नमन गर्ग के मोबाइल पर अज्ञात नम्बर से आए वीओआईपी कॉल से पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी। फिर नमन के ताऊ अरूण गर्ग को कॉल आया। कॉलर ने नमन के पिता नवीन गर्ग की जानकारी लेते हुए सब लोगों की रैकी करने की बात कही।
सीसीटीवी फुटेज वारदात के साक्ष्य

वारदात में साक्ष्य पम्प के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ही है। वारदात अंजाम देने आए बदमाश साफ नजर आ रहे हैं। पंजाब फिरोजपुर जेल से वीओआईपी कॉल का इस्तेमाल कर रंगदारी मांगने की कॉल हिस्ट्री आरोपी के अपराध साबित कर रही है।
7 दिन में वारदात का पर्दाफाश
एसपी विकास शर्मा ने एएसपी (शहर) सीताराम प्रजापत, सीओ(नॉर्थ) डा. प्रियंका रघुवंशी, एएसपी(अजमेर ग्रामीण) सुमित मेहरड़ा, सीओ(साउथ) मुकेश सोनी, सिविल लाइन थानाप्रभारी अरविन्दसिंह चारण के साथ जिला स्पेशल व साइबर सेल की 5 टीमें बनाकर वारदात को 7 दिन में क्रेक करने में कामयाबी हासिल की।
इंटरपोल से ली गई मदद

पम्प व्यवसायी के पुत्र पर फायरिंग की वारदात में आरोपी वांछित था। फायरिंग के आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी जेल से इंटरनेट कॉलिंग कर रंगदारी मांग रहा था। वीओआईपी कॉल ट्रेस करना चुनौतीपूर्ण था। प्रकरण सुलझाने के लिए सीआईडी व इंटरपोल की मदद ली गई।
विकास कुमार, एसपी अजमेर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीशॉपिंग मॉल्स को नहीं है पार्किंग वसूलने का अधिकार, कोर्ट ने बताई वजहPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPost office के पिन कोड से तैयार किया फॉर्मूला, आसान हुई कैमिस्ट्री की पढ़ाईMP Board; कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा कल से
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.