scriptGang selling adulterated petroleum products caught on highway | हाइवे पर मिलावटी पेट्रोलियम उत्पाद बेचने वाला गिरोह दबोचा, नोजल वाहन समेत 25 हजार लीटर की जब्ती | Patrika News

हाइवे पर मिलावटी पेट्रोलियम उत्पाद बेचने वाला गिरोह दबोचा, नोजल वाहन समेत 25 हजार लीटर की जब्ती

एटीएस की बड़ी कार्रवाई : ब्यावर के निकट राजमार्ग पर सरमालिया गांव में कार्रवाई, आधा दर्जन वाहन जब्त, चार गुर्गे गिरफ्तार

अजमेर

Published: January 05, 2022 01:59:23 am

अजमेर.आतंक निरोधी दस्ते की अजमेर यूनिट ने मंगलवार रात को ब्यावर के निकट राजमार्ग पर मिलावटी पेट्रोलियम पदार्थ (बेस ऑयल)बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। एटीएस की सूचना पर रसद विभाग ने पेट्रोलियम पदार्थ से भरा टैंकर व नोजल पम्प लगी पिकअप समेत 6 वाहन जब्त किए। ब्यावर सदर थाने ने चार जनों को हिरासत में लिया है। प्रकरण में रसद विभाग की ओर से आवश्यक वस्तु अधिनियम में ब्यावर सदर थाने में मुकदमे की कार्रवाई शुरू कर दी।
हाइवे पर मिलावटी पेट्रोलियम उत्पाद बेचने वाला गिरोह दबोचा, नोजल वाहन समेत 25 हजार लीटर की जब्ती
हाइवे पर मिलावटी पेट्रोलियम उत्पाद बेचने वाला गिरोह दबोचा, नोजल वाहन समेत 25 हजार लीटर की जब्ती
पुलिस उप महानिरीक्षक एटीएस अंशुमानसिंह भौमिया और अजमेर यूनिट प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ताराराम के निर्देशन में निरीक्षक रोडमल व उनकी टीम ने अजमेर-ब्यावर राजमार्ग पर सरमालिया गांव की सरहद में तेजा मार्केट में टैंकर से पेट्रोलियम उत्पाद की निकासी करते चार जनों को पकड़ा। वहीं एटीएस की कार्रवाई की भनक लगते ही अन्य इधर-उधर हो गए। टीम ने गुजरात निवासी देवसी कोली, राजसमंद कुम्भलगढ़ आंत्री निवासी अशोकसिंह चारण, प्रकाश लुहार व टोंक निवासी अजय गुर्जर को पिकअप में लगे टैंक में मिलावटी पेट्रोलियम उत्पाद भरते पकड़ा। चालक और परिचालक संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। सूचना पर ब्यावर सदर थाना व डीएसओ द्वितीय अंकित पचार और प्रवर्तन निरीक्षक रेणुका चतुर्वेदी मौके पर पहुंचे।
ईसी एक्ट में कार्रवाई
रसद विभाग की टीम ने बरामद पेट्रोलियम उत्पाद को प्रथम दृष्ट्या नकली मानते हुए जब्त कर ब्यावर सदर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। विभागीय टीम देर रात तक ईसी एक्ट की कार्रवाई में जुटी रही। विभाग की ओर से ब्यावर सदर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। टीम में हैडकांस्टेबल हनुमान सिंह, रफीक मोहम्मद, अब्दुल मस्जिद, कमांडों हनुमान सिंह, सिपाही जगदीश व सुरेश कुमार शामिल थे।
क्या-क्या किया बरामद

रसद विभाग ने कार्रवाई में छोटे-बड़े 6 वाहन व करीब 25 हजार लीटर बेस पेट्रोलियम उत्पाद जब्त किया। जब्त किए गए वाहन में एक टैंकर, दो पिकअप, ट्रेलर और दो अन्य वाहन शामिल थे।
मुनाफे व बचत का खेल!

पड़ताल में आया कि पिकअप में छिपाकर लगाए नोजल, टैंक से सक्रिय गिरोह राजमार्ग पर ट्रेलर व डीजल चलित बड़े वाहनों को सस्ता ईंधन बेचते हैं। ट्रांसपोर्टर केमिकल युक्त सस्ता ईंधन खरीदते हैं। एटीएस टीम ने भी पिकअप से ट्रेलर में डीजल भरते रंगे हाथ पकड़ा।
...चलता फिरता पेट्रोल पम्प

गिरोह ने पिकअप में लगे टैंक में पेट्रोल पम्प की तर्ज पर जुगाड़ से बनाया पेट्रोल पम्प एसेंबल कर रखा है। ताकि जहां जरूरत हो वहां जाकर सप्लाई दे सके। जिलेभर में बड़ी संख्या में बायो डीजल या मिलावटी डीजल का कारोबार चल रहा है।
इनका कहना है...

मुखबिर की सूचना पर ब्यावर के निकट राजमार्ग पर रसद विभाग व ब्यावर सदर थाना पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई की। यहां अवैध बेस पेट्रोलियम उत्पाद बेचने वाले गिरोह को पकड़ा। बड़ी मात्रा में पेट्रोलियम उत्पाद के साथ चार जनों को हिरासत में लिया है।
रोडमल, निरीक्षक एटीएस अजमेर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: ITBP के जवानों ने -40 डिग्री टेम्प्रेचर में मनाया गणतंत्र दिवस, 15 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगीपद्मश्री दुर्गाबाई ने खर्च चलाने घरों में किया झाड़ू-पोंछा, लॉकडाउन में लेना पड़ा कर्जआधार कार्ड: यूआईडीएआई से ऐसे ऑर्डर करें वैलिड पीवीसी आधार कार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.