गैसचालित शवदाह मशीन का पाइप फटा, दो घंटे करना पड़ा इंतजार

तकनीकी खामी दूर

By: CP

Published: 20 Jul 2020, 01:34 AM IST

अजमेर. गैसचालित शवदाहगृह का पाइप फटने से एक मृतक के शव के अंतिम संस्कार के लिए करीब 2 घंटे इंतजार करना पड़ा। सूचना पर एडीए के संबंधित अधिकारियों ने नगर निगम के मौके पर मौजूद कार्मिकों को इंजीनियर बुलवाकर ठीक करवाने की मौखिक जानकारी देकर इतिश्री कर ली गई। जबकि एडीए प्रशासन को ही शवदाहगृह मशीन की देखरेख करनी होती है। बाद में निगम सफाई निरीक्षक ओम गोयर अपने स्तर पर मैकेनिक को बुलवाकर तकनीकी खामी दूर करवाया।

चार शव का अंतिम संस्कार, तीन का आज होगा

शवदाहगृह में खराबी के चलते 7 में से 4 ही मृतकों का अंतिम संस्कार करवाया जा सका। तीन शव अभी भी जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखे हैं। इनका सोमवार को अंतिम संस्कार होगा।

स्मार्टसिटी में बनाया जाए विद्युत शवदाहगृह

कोरोना की भयावहता के साथ मौतें भी तेजी से बढ़ रही है। गैस चालित शवदाहगृह में तकनीकी खराबी के साथ समय भी अधिक लग रहा है। ऐसे में स्मार्टसिटी के तहत बजट जारी होने के साथ विद्युत शवदाहगृह तैयार किया जाने की आवश्यकता है।

.......................................

एम्बलेंस से अस्पताल पहुंचते ही मौत, परिजन की मदद से पहनाया शव को ब्लैकरेप किट

पुलिस लाइन निवासी कोरोना संक्रमित मरीज को अस्पताल के सस्पेक्ट वार्ड तक लेकर पहुंची लेकिन तब तक मौत हो गई। इसके बाद परिजन की मदद से शव को नीचे लेटाकर ब्लैकरैप किट पहनाया। लेकिन इससे परिजन को भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

CP Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned