scriptAjmer Dargah News : उर्स से पहले चौड़े होंगे गेट, शौचालय निर्माण भी जल्द | Gates to be widened before Urs, construction of toilets soon | Patrika News

Ajmer Dargah News : उर्स से पहले चौड़े होंगे गेट, शौचालय निर्माण भी जल्द

locationअजमेरPublished: Jan 29, 2020 01:29:50 am

Ajmer dargah news : ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें उर्स से पहले दरगाह में दो गेट चौड़े कर दिए जाएंगे। साथ ही दरगाह के नजदीक सोलहखम्बा में बन रहे शौचालयों का निर्माण भी पूरा हो जाएगा। दरगाह कमेटी की मंगलवार को हुई बैठक में यह दावा किया गया है।

Ajmer Dargah News : उर्स से पहले चौड़े होंगे गेट, शौचालय निर्माण भी जल्द

Ajmer Dargah News : उर्स से पहले चौड़े होंगे गेट, शौचालय निर्माण भी जल्द

अजमेर. ख्वाजा गरीब नवाज (khwaza garib nawaz) के 808वें उर्स से पहले दरगाह में दो गेट चौड़े कर दिए जाएंगे। साथ ही दरगाह के नजदीक सोलहखम्बा में बन रहे शौचालयों का निर्माण भी पूरा हो जाएगा। दरगाह कमेटी (dargah commitee) की मंगलवार को हुई बैठक में यह दावा किया गया है।
दरगाह कमेटी की बैठक सदर अमीन पठान की अध्यक्षता में हुई। पठान ने बताया कि दरगाह के गेट नम्बर 2 और 5 को चौड़ा किया जाएगा। विश्राम स्थली में मरीज़ों के भोजन की व्यवस्था की जाएगी। दरगाह कमेटी की ओर से ही पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। मोबाइल मेडिकल टीम 24 घंटे तैनात रहेगी। लंगर का इंतजाम किया जाएगा। महरौली से पैदल आने वाले मलंगों के लिए दरगाह कमेटी की ओर से एम्बुलेंस भेजी जाएगी। बैठक में उपाध्यक्ष सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी, सदस्य सैयद बाबर अशरफ, फारूक आजम, मुनव्वर खान, सैयद वसीम राहत अली आदि शामिल हुए।
READ MORE : अजमेर दरगाह में चढ़ाया जाएगा बसंत

READ MORE : अजमेर दरगाह में 20 को चढ़ेगा उर्स का झंडा

उर्स के लिए बजट मिलने की उम्मीद
पठान ने बताया कि दरगाह कमेटी ने अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी से 5 करोड़ के बजट की मांग की है। नकवी ने वित्त मंत्रालय को पत्र भेजा है। उम्मीद है कि इसी साल यह बजट मिल जाएगा। इसी तरह राज्य सरकार से भी विशेष बजट की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो