scriptजर्मन ट्यूरिस्ट ने ड्रोन कैमरे से खींचे फोटो, पुलिस नहीं ले सकी कोई एक्शन | German tourist take pics from drone camera in ajmer | Patrika News

जर्मन ट्यूरिस्ट ने ड्रोन कैमरे से खींचे फोटो, पुलिस नहीं ले सकी कोई एक्शन

locationअजमेरPublished: Nov 23, 2018 07:25:09 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

tourist took snaps

tourist took snaps

अजमेर. अमृतसर में आतंकी हमले के बाद से देश भर में हाइअलर्ट है। फिर भी पुलिस को गच्चा देते हुए जर्मनी मूल के दो विदेशी पर्यटकों ने शहर में बिना पूर्व अनुमति के संवेदनशील इलाके में ड्रोन कैमरे से फोटोग्राफी की। मौके पर मौजूद लोगों ने उनसे ड्रोन कैमरे से तस्वीरें लेने की अनुमति पूछी तो पर्यटकों को मामला समझ में आया।
तुरन्त हुए रवाना

लोगों ने पर्यटकों से पूछा तो दोनों अपना ड्रोन कैमरा उतारा और मोटरसाइकिल पर बैठकर रवाना हो गए। प्रत्यशदर्शियों के अनुसार जर्मन मूल के दो पर्यटक आगरा गेट स्थित एक पेट्रोल पंप के बाहर रुक गए। उन्होंने अपना ड्रोन कैमरा निकाल कर फोटोग्राफी शुरू कर दी। उन्होंने मैगजीन, नसियां, दरगाह क्षेत्र व नसियां के उपर से ड्रोन कैमरा उड़ाया और तस्वीरें कैद की।
जरूरी है इजाजत

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि अक्सर अजमेर और पुष्कर आने वाले पर्यटक ऐसा शौक करते रहते हैं। फिर भी इसके लिए अनुमति जरूरी है। भविष्य में ऐसा कोई करता हुआ कोई पाया जाता है तो नियमानुसार अनुमति ले कर ही कर सकेगा। उक्त घटनाक्रम को फोटो जर्नलिस्ट नजीर कादरी ने अपने कैमरे में कैद किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो