scriptपट्टा बनवाएं, पीएम जन आवास योजना में 1.5 लाख का अनुदान पाएं: जायसवाल | Get a lease made, get a grant of 1.5 lakh in PM Jan Awas Yojana | Patrika News

पट्टा बनवाएं, पीएम जन आवास योजना में 1.5 लाख का अनुदान पाएं: जायसवाल

locationअजमेरPublished: Oct 24, 2021 01:57:41 am

Submitted by:

Dilip

– प्रशासन शहर एवं गांव संग अभियान 8 नवम्बर से होगा शुरू – अभियान की रूपरेखा पर की गई चर्चा
जिले में 8 नवम्बर से प्रशासन शहर एवं गांव संग अभियान की रूपरेखा के संबंध में जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन उपखण्ड कार्यालय परिसर बाड़ी में किया गया।

पट्टा बनवाएं, पीएम जन आवास योजना में 1.5 लाख का अनुदान पाएं: जायसवाल

पट्टा बनवाएं, पीएम जन आवास योजना में 1.5 लाख का अनुदान पाएं: जायसवाल

बाड़ी. जिले में 8 नवम्बर से प्रशासन शहर एवं गांव संग अभियान की रूपरेखा के संबंध में जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन उपखण्ड कार्यालय परिसर बाड़ी में किया गया। जिला कलक्टर ने प्रशासन शहर एवं गांव संग अभियान की रूपरेखा के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि शहरी क्षेत्रा में नई विकसित कॉलोनियों के पट्टे तैयार किए जाए। प्रत्येक शिविर में उपखंड अधिकारी या तहसीलदार की उपस्थिति अनिवार्य होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के उपरान्त सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन की समस्याओं का निराकरण अधिक से अधिक किया जाए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी बाड़ी को नई विकसित कॉलोनियों का प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि नगर पालिका क्षेत्र बाड़ी में लेआउट प्लान के तहत सर्वे किया जाए। उन्होंने बीसीएमएचओ डॉ. गब्बर मीणा को मौसमी बीमारियों के चलते मलेरिया एवं डेंगू की स्थिति पर ध्यान देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी बाड़ी राधेश्याम मीणा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बाड़ी विजय प्रताप सिंह राठौर, बीसीएमओ, सीबीईओ सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
चलेगा पट्टा अभियान

बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि जिले के शहरी निकाय के लिए पट्टा अभियान चलाया जाएगा। ताकि प्रधानमंत्री जन आवास योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि लाभार्थियों का चिन्हिकरण करवाया जा रहा है। 21 वर्गमीटर या 21 वर्गमीटर से कम निर्मित क्षेत्र होने पर भवन विस्तार के लिए पात्र लाभार्थियों को 1.5 लाख रुपए का अनुदान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले की सभी नगर निकायों को इसके संबंध में निर्देश दिए गए है। पात्रता के लिए आवश्यक रूप से पट्टा होना चाहिए। शहरों के संग अभियान के अन्तर्गत विशेष कैम्पों का आयोजन किया जाएगा। डोर-टू डोर पट्टा बनवाने का कार्य किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो