Get Safe Go Campaign : मास्क लगाने पर ही ग्राहकों को दुकान में प्रवेश

ग्राहकी के साथ स्वास्थ्य की चिंता, स्टाफ को बार-बार करते हैं सेनेटाइज

राजस्थान पत्रिका के गेट सेफ गो अभियान

By: himanshu dhawal

Published: 13 Nov 2020, 05:02 PM IST

अजमेर. कोरोना संक्रमण के लगातार फैलते संक्रमण ने सभी की नींद उड़ा दी है। त्योहारी सीजन के चलते प्रतिदिन हजारों लोग बाजार में पहुंच रहे हैं। ऐसे में कौन-कब-कहां किसी को संक्रमित कर जाए पता नहीं चलेगा। इसके कारण कई दुकानदार स्वयं और स्टाफ को कोरोना से बचाने के लिए मास्क नहीं हटाने और बार-बार हैंड सेनेटाइज करने के लिए ताकीद कर रहे हैं। वहीं कुछ दुकानदारों ने तो बिना मास्क पहने ग्राहक को अंदर प्रवेश ही नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में कई ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहक इसका विरोध भी करते हैं तो कुछ वापस लौट भी जाते हैं।

राजस्थान पत्रिका की ओर से भी कोरोना से बचाव के लिए आमजन को जागरुक किया जा रहा है। पत्रिका के गेट सेफ गो अभियान के तहत दुकानदारों से की बातचीत की गई।

ग्राहक के मुंह पर मास्क जरूरी

स्टेशन रोड स्थित इलेक्ट्रोनिक दुकान संचालक किशोर टिलवानी ने बताया कि दीपावली के सीजन के चलते ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में अपने बेटों को स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं कि बिना मास्क पहने ग्राहक को अंदर घुसने ही नहीं देना है। प्रोडेक्ट को दिखाने के दौरान बार-बार हाथ नहीं लगाने देते। ज्यादा लोगों के आने पर कुछ को बाहर ही रोक देते हैं। ग्रामीण ग्राहक मास्क लगाने में आनाकानी करते हैं। टोकने पर बुरा तक मान जाते हैं ओर चले भी जाते हैं। इससे नुकसान भी होता है।

सोशल डिस्टेस के साथ हाथ सेनेटाइज जरूरी

पुरानी मंडी स्थित कपड़ों के शोरूम संचालक मुकेश गोयल ने बताया कि बाहर के साथ शोरूम के अंदर भी सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा जाता है। ग्राहक के अंदर प्रवेश करते ही सेनेटाइज करवाया जाता है। उनके मास्क को भी देखा जाता है। किसी ने सही तरीके से नहीं लगा रखा होता है तो उसे सही लगवाया जाता है। इससे किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाता है। स्टाफ को भी बार-बार सेनेटाइज करने के लिए कहा गया है। दीपावली की भीड़ के कारण विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned