script

बोली गल्र्स….पढ़ाने के लिए नहीं हैं टीचर्स नहीं, आप बंद कर दीजिए कॉलेज को

locationअजमेरPublished: Aug 11, 2018 06:35:39 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

girls agitation at collectorate

girls agitation at collectorate

अजमेर

राजकीय कन्या महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को लेकर छात्राओं ने मोर्चा खोल दिया है। छात्राएं कलक्ट्रेट तक रैली के रूप में पहुंची। उन्होंने उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री के नाम अतिरिक्त कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
छात्रा हर्षा रावत, हर्षिता जोशी, सुमन शर्मा, अंतिमा और अन्य ने बताया कि राजकीय कन्या महाविद्यालय में विषयवार शिक्षकों की कमी से पढ़ाई प्रभावित है। यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम और खेलकूद गतिविधियां भी नियमित नहीं हो रही हैं। कॉलेज परिस में लगाई गई सेनेटरी नेपकिन मशीन खराब है।
सुरक्षा गार्ड की अनुपस्थिति के चलते असामाजिक तत्व कॉलेज में घुस जाते हैं। कॉलेज में प्रवेश के दौरान सौ रुपए पार्र्किंग शुल्क लिया जाता है। इसके बावजूद उनसे दस रुपए वसूले जा रहे हैं। छात्राओं ने बताया कि टॉयलेट और कक्षाओं की नियमित सफाई नहीं होती है।
तकनीकी दौर में भी कॉलेज परिसर वाई-फाई सुविधा से वंचित है। मुख्य सड़क पर वाहनों का रेल-पेल रहती है। यहां स्पीड ब्रेकर नहीं होने से दुर्घटना का खतरा नबना रहता है। छात्राओं ने साफ कहा कि अगर समस्याएं नहीं सुलझा सकते तो कॉलेज बंद कर दिया जाना चाहिए। इस दौरान रश्मि, तान्या, निशा और अन्य छात्राएं मौजूद थी।
कई बार झगड़े करा चुका है कॉलेज का यह गेट

पार्र्किंग शुल्क वसूली पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में फिर विवाद हो गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र और ठेकाकर्मी आमने-सामने हो गए। छात्रों ने चेताया कि जबरन वसूली बंद नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री मेहुल गर्ग और अन्य ने बताया कि कॉलेज में विद्यार्थियों से जबरन पार्र्किंग शुल्क वसूला जा रहा है। पचास रुपए पार्र्किंग शुल्क लेने के बावजूद यह स्थिति है। नियमित विद्यार्थियों के पास परिचय पत्र, फीस रसीद होने के बाद भी ठेकेदार के जबरन शुल्क वसूली कर रहे हैं। इससे छात्र-छात्राएं परेशान हैं। कई बार ठेकाकर्मी बदसलूकी भी करते हैं। कॉलेज प्रशासन ने जबरन शुल्क वसूली बंद नहीं की तो आंदोलन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो