Girls Rally: देखकर बेटियों का जोश शहरवासी भी हुए दंग

raktim tiwari

Updated: 24 Jan 2020, 11:03:23 AM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर. बेटियों का जोश देखकर शहरवासी दंग रह गए। हर कोई उनके साथ कदमताल करता नजर आया। शुक्रवार को बालिका दिवस पर यह नजारा अजमेर में दिखा।

जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने पटेल मैदान से रैली को रवाना किया। विभिन्न स्कूल की छात्राएं शामिल हुई। बेटियां हाथ में तख्ती और बैनर लेकर साथ चली। उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटी मां-बाप का अभिमान जैसे नारे लगाए। शहरवासियों ने कई जगह रैली का स्वागत किया।

Read More: इन 22 चिकित्सा संस्थानों को मिलेगा कायाकल्प अवार्ड

पढ़ें यह खबर भी

सीबीएसई विद्यार्थी परीक्षा के लिए ले सकेंगे विशेषज्ञों से परामर्श

अजमेर. तनावग्रस्त होकर परीक्षा देना आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है। घबराहट के बजाय योजनाबद्ध होकर तैयार करें। कुछ इस अंदाज में सीबीएसई के विशेषज्ञ विद्यार्थियों को सलाह देते नजर आएंगे। बोर्ड जल्द विद्यार्थियों के लिए विशेष परामर्श सेवा शुरू करेगा। इसके लिए विभिन्न स्कूल के विषय विशेषज्ञों, प्राचार्यों और मनोविज्ञानियों को शामिल किया जाएगा।

Read More: अक्षरधाम आतंकी हमले के जांबांज ने कहा- सेना बुलाए तो आज भी लगा देंगे जान की बाजी (देखें वीडियो भी)

सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की सालाना परीक्षाएं इस बार फरवरी में प्रारंभ होंगी। कई विद्यार्थी परीक्षा से पहले और पेपर देने के दौरान मानसिक दबाव और तनावग्रस्त रहते हैं। इनमें परीक्षा को लेकर घबराहट, भूख कम लगना, विभिन्न विषयों को लेकर तकनीकी समस्याएं, अंकों का दबाव जैसे कारण शामिल होते हैं। लिहाजा बोर्ड ने विद्यार्थियों की सहायता के लिए विशेषज्ञों की तैनात करने का फैसला किया है।

Read More: Netaji : अजमेर में भी हैं नेताजी से जुड़ी स्मृतियां

जल्द शुरू होगी सेवा
विद्यार्थियों को परीक्षा की योजनाबद्ध तैयार सहित तनाव और दबाव को कम करने जैसे परामर्श देने के लिए सीबीएसई विशेष सेवा प्रारंभ करेगा। विद्यार्थी मोबाइल, लैडलाइन अथवा टोल फ्री नम्बर पर विशेषज्ञों से सलाह ले सकेंगे। सीबीएसई ने कई स्कूल के प्राचार्यों, शिक्षकों, विशेषज्ञों और मनोविज्ञानियों को इससे जोड़ा है। इन्हें विशेष प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned