6.14 करोड़ की सब्सिडी दे . .घोषणाएं पूरी करे केंद्र सरकार

अजमेर डेयरी ने केंद्र सरकार को बकाया अनुदान भुगतान करने को लिखा पत्र

By: bhupendra singh

Published: 10 Sep 2021, 09:47 PM IST

अजमेर.अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर 10 एलएलपीडी के प्रोसेसिंग प्लांट तथा 30 एमटी के पाउडर प्लांट की स्थापना के पेटे बकाया 6.14 करोड़ रूपए की सब्सिडी की मांग की है। चौधरी ने कोविड के कारण प्रभावित हुई बिक्री के कारण दुग्ध उत्पादकों को भुगतान में हो रही कठिनाई के कारण बकाया सब्सिडी जारी करने की मांग की।

पशुपालन मंत्री को भी पत्र
डेयरी ने केन्द्रीय पशुपालन एंव डेयरी मंत्री को भी पत्र लिख कर केन्द्र की डेयरी एवं पशुपालन बाबत की गई घोषणाएं भी लागू करने की मांग की।

एक साल में सवा तीस करोड़ के प्रोडक्ट तैयार
डेयरी के एक साल पूर्व नव स्थापित प्लांट से 60000 लीटर दूध महाराष्ट्र व गुजरात भेजा जा रहा है। इस प्लांट के जरिए व्हाइट बटर, स्कीम मिल्क पाउडर, टेबल बटर, फ्लेवर्ड बटर व मिल्क एवं दही की बिक्री की जा रही है। प्लांट के जरिए अब तक 30 करोड़ 27 लाख रूपए के उत्पाद तैयार किए जा चुके हैं। इसके अलावा अन्य डेयरियों का दुग्ध प्रोसेस कर 8 करोड़ रूपए की कमाई भी की गई है।

पशुपालकों को होगा बकाया भुगतान

डेयरी अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने कहा कि पशुपालकों का 70 दिनों का भुगतान बकाया है। 30 जून तक का बकाया भुगतान 15 सितम्बर तक पशुपालकों को किया जाएगा। शेष भुगतान दीपावली तक होगा।

read more: जिला कलक्टर की पहल: प्रशासन गावों के संग अभियान से पहले ही ग्रामीणों को मिल रही राहत

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned