scriptGood News: सरकार की मंजूरी, राशन की दुकानों में खुलेंगे ई-मित्र | Good News: E-Mitra open approval in Ration shops | Patrika News

Good News: सरकार की मंजूरी, राशन की दुकानों में खुलेंगे ई-मित्र

locationअजमेरPublished: May 24, 2020 09:16:33 am

Submitted by:

raktim tiwari

पात्रता, शर्तों व मापदण्डों को दुकानदार को अपने स्तर पर ही पूर्ण करना होगा।

राशन दुकान

राशन दुकान

अजमेर.

राज्य सरकार ने उचित मूल्यों की दुकानों में ई-मित्र केन्द्र खोलने की स्वीकृति दी है। इसके लिए राशन डीलर को सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में आवेदन करना होगा।

जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उचित मूल्य की दुकानों पर ई.मित्र केन्द्र स्थापित करने की घोषणा की थी। इसकी अनुपालना में स्वीकृति जारी की गई है। दुकानदार स्वयं सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में आवेदन कर सकेंगे। विभाग द्वारा निर्धारित समस्त पात्रता, शर्तों व मापदण्डों को दुकानदार को अपने स्तर पर ही पूर्ण करना होगा। साथ ही ई-मित्र कियोस्क के लिए जारी निर्देशों का पालन करना होगा।
यह भी पढ़ें

Higher education: दो घंटे का हो पेपर,30 नवंबर तक चले ऑनलाइन क्लास

राशन वितरण बाधित नहीं हो इसका ध्यान रखना होगा। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ई-मित्र केन्द्र स्थापित करने में कोई वित्तीय, तकनीकी या अन्य सहायता नहीं देगा। उचित मूल्य दुकानदार सार्वजनिक वितरण प्रणाली की बजट व राशि का उपयोग ई.मित्र कियोस्क संचालन में नहीं करेंगे। नियमों के उल्लंघन लाइसेन्स निरस्त किया जाएगा।
कृषि उपज मंडी में धधकी बारदाना की दुकानें

अजमेर. ब्यावर रोड कृषि उपज मंडी में रविवार अलसुबह बारदाना की दुकानें धधक उठी। आग पर काबू पाने के लिए नगर निगम की 10 से ज्यादा दमकलकर्मियों और सिविल डिफेंस टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब 6 दुकानों में लगी आग से 80 लाख रुपए की बोरियां-कट्टे और बारदाना जलकर खाक हो गया। प्रारंभिक तौर पर आगजनी शॉर्ट सर्किट से होना सामने आई।
यह भी पढ़ें

लॉक डाउन में हटाई झुग्गियां, कोटड़ा में हुई कार्रवाई

ब्यावर रोड कृषि उपज मंडी में गेहूं की दुकानें और गोदाम हैं। यहां गेहूं की बोरियां, जूट का बारदाना, प्लास्टिक के कट्टे रखे हैं। रविवार सुबह 3.45 बजे पल्लेदारों और व्यापारियों को अचानक दुकानों में आग और धुआं उठता दिखा। आग नेकरीब आठ-नौ दुकानों को चपेट में ले लिया। आसपास के दुकानदारा और पल्लेदार बचाव मे जुटे, लेकिन आग की तेज लपटों के चलते प्रयास सफल नहीं हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो