अजमेराइट्स के लिए खुशखबरी, यह क्षेत्र जल्द ही बनने वाला है स्मार्ट जानें और क्या होगा खास

अजमेराइट्स के लिए खुशखबरी, यह क्षेत्र जल्द ही बनने वाला है स्मार्ट जानें और क्या होगा खास

Sonam Ranawat | Publish: Apr, 16 2018 08:54:17 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी से कहा कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र आने वाले कुछ महीनों में जिले के सबसे विकसित विधानसभा क्षेत्रों में शामिल होगा।

अजमेर . शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी से कहा कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र आने वाले कुछ महीनों में जिले के सबसे विकसित विधानसभा क्षेत्रों में शामिल होगा। पिछले चार साल में विधानसभा क्षेत्र में 780 करोड़ रुपए के विकास कार्य कराए गए हैं। आगामी कुछ माह में करीब दो हजार करोड़ रुपए की स्मार्टसिटी योजना के काम भी शहर में दिखने शुरू हो जाएंगे।
राज्यमंत्री देवनानी ने रविवार को जनसंवाद में तहत वार्ड संख्या 49 में कार्यकर्ताओं, आमजन, बूथ कार्यकारिणी एवं वरिष्ठ सदस्यों से विचार-विमर्श किया।

 

उन्होंने वार्ड 49 के सर्वेश्वर नगर ब्लॉक ए व बी, लोहाखान, भोपों का बाड़ा क्षेत्र में क्षेत्रवासियों से समस्याएं जानी। उन्होंने नन्दराम शर्मा एवं तुलसीराम बागड़ी सहित क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ता से उनके घर जाकर संगठन की गतिविधियों पर चर्चा की। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद महेन्द्र जादम, छगन राणा, जगदीश शर्मा, अजयसिंह, राजेन्द्र गुप्ता, सुनील पारख, नन्दलाल शर्मा, रमेश शर्मा, ताराचन्द पालडिय़ा, नवीन सिन्दल, उमेश टांक, देवेन्द्र जादम, नौरतमल गहलोत, भानुप्रताप कच्छावा, शैलेन्द्र शर्मा आदि मौजूद थे।

 

1.43 करोड़ की नई पाइप लाइन स्वीकृत

अजमेर. अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर नई स्टील पाइप लाइन जोडऩे बिछाने के कार्य के लिए 1 करोड़ 43 लाख की स्वीकृति जारी की गई है। शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने बताया कि नई स्टील पाइप लाइन से लोगों को पानी के कम प्रेशर की समस्या से निजात मिलेगी।
उन्होंने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता सत्येन्द्र सिंह व अधिशासी अभियंता सम्पत जीनगर को क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था में तत्काल सुधार के निर्देश दिए।

 

उन्होंने बताया कि रजत पथ मित्रनगर में नई पाइप लाइन के लिए 25.22 लाख व वाल्मीकि चौक में नई पाइप लाइन के लिए 35.51 लाख तथा वार्ड 55 में छतरी योजना आंतेड़ रोड क्षेत्र में नई पाइप लाइन के लिए 14.67 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। चौरसियावास स्थित कुम्हार मोहल्ला में पाइप लाइन के लिए 8.34 लाख व किशन गुरनानी मोहल्ला में 19.72 लाख तथा जाटियावास व नया बाजार के लिए 11.11 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं। जम्बेश्वर कॉलोनी रातीडांग में पाइप लाइन के लिए 13.93 लाख व देवनगर में नई पाइप लाइन के लिए 14.45 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned