scriptसंजय लीला भंसाली को लगेगा जोरदार झटका, सरकार ने कही राजपूत महिलाओं को यह खास बात | Govt soon ban sanjay leela bhansali in rajasthan | Patrika News

संजय लीला भंसाली को लगेगा जोरदार झटका, सरकार ने कही राजपूत महिलाओं को यह खास बात

locationअजमेरPublished: Jan 25, 2018 07:59:00 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

भंसाली को जबरदस्त नुकसान उठाना पड़ेगा। भविष्य में वे राजस्थान की धरती पर कोई फिल्म नहीं बना सकेंगे।

gvot ban on film shooting

ban soon on sanjay leela bhansali

चंद्रप्रकाश जोशी/अजमेर।

देश में बहुचर्चित फिल्म पद्मावत को लेकर राजस्थान सहित देशभर में जहां विरोध के स्वर मुखर हुए हैं, विरोध की आग लगी है वहीं सरकार संबंधित फिल्म निर्माता के राजस्थान में फिल्म शूटिंग पर बैन तक लगा सकती है। इस संबंध में सरकार ने इस संबंध में इशारा कर दिया है। अगर यह फैसला हुआ तो भंसाली को जबरदस्त नुकसान उठाना पड़ेगा। भविष्य में वे राजस्थान की धरती पर कोई फिल्म नहीं बना सकेंगे।
फिल्म पद्मावती रिलीज करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने एवं सरकार की ओर से रिव्यू पीटिशन भी खारिज होने के बाद क्षत्राणियों ने राजस्थान की सरकार से प्रदेश में फिल्म की शूटिंग पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी। राजस्थान ने यह विश्वास दिलाया कि राजस्थान में फिल्म पद्मावत फिल्म रिलीज नहीं होगी। सरकार ने कहा कि भविष्य में फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली को राजस्थान में फिल्म की शूटिंग के लिए इजाजत तक नहीं दी जाएगी। संजय लीला भंसाल के लिए यह नुकसानदायक कदम साबित होगा।
यह है इसकी वजह

फिल्म निर्माता निर्देशक भंसाली की ओर से राजस्थान के महापुरुषों एवं इतिहास के तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश करने एवं फिल्म को चर्चित बनाने के लिए मिर्च मसाला लगाकर पेश करने से जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जाता रहा है। राजस्थान के मेवाड़ से जुड़े पद्मिनी प्रकरण में भी इसी तरह जनभावनाओं को आहत किया किया गया है। भविष्य में राजस्थान में शूटिंग के बहाने फिर कोई ऐसी फिल्म का निर्माण नहीं हो इसके लिए भंसाली के राजस्थान में शूटिंग पर रोक लगाने की तैयारी है। सरकार जल्द इस मामले में कोई निर्णय ले सकती है। हालांकि राज्य में नवम्बर या दिसम्बर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके बाद बनने वाली सरकार चाहेतो फैसला बरकरार या पलट भी सकती है।
कानून व्यवस्था है सबसे बड़ी चुनौती

गुरुवार को देश में पद्मावत फिल्म रिलीज होनी है। सुप्रीम कोर्ट पहले ही इस पर लगी रोक हटा चुका है? राज्य में कथित विवादित फिल्म को लेकर विरोध के चलते कानून व्यवस्था प्रभावित हो रही है। कानून व्यवस्था सबसे बड़ी चुनौती है। हालांकि अजमेर सहित राज्य के कई फिल्म डिस्ट्रिब्यूटर और सिनेमाघर संचालकों ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने का आग्रह किया है। उन्होंने साफ कहा है कि बगैर सुरक्षा के वे फिल्म नहीं चला पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो