पुलिस चैकपोस्ट पर बजरी माफिया ने की फायरिंग

-शहर में जेल रोड स्थित अस्थाई चौकी का मामला, पीछा कर पुलिस ने एक माफिया दबोचा

By: Dilip

Published: 12 Jun 2021, 12:48 AM IST

धौलपुर. जिले में बजरी माफिया का दुस्साहस बढ़ता ही जा रहा है। माफिया ने एक बार फिर पुलिस पर फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया। शुक्रवार दिनदहाड़े को जेल रोड स्थित अस्थाई चैकपोस्ट पर बजरी माफिया ने पुलिस चौकी को निशाना बनाते हुए पर फायरिंग कर दी। यहां से फरार होने के बाद पुलिस ने पीछा करते हुए एक युवक को दबोच लिया, जबकि अन्य फरार हो गए। पुलिस ने घटना के संंबंध में मामला दर्ज कर अन्य आरोपियों को चिन्हित करने के प्रयास शुरू कर दिए है।

जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना इलाके की जेल रोड स्थित पुलिस के अस्थाई चैक पोस्ट से शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े १२ बजे २-३ अवैध चंबल लेकर बजरी के ट्रेक्टर-ट्रॉली गुजरने के दौरान इन पर सवार माफिया ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। चौकी पर तैनात एएसआई महावीर सिंह ने थाना कोतवाली पुलिस को सूचना दी। इस पर थाना प्रभारी राजेश पाठक और डीएसटी टीम मौके पर पहुंच गई।

ट्रेक्टर-ट्रॉली सवार माफिया के आगरा-मुम्बई राजमार्ग से मोरोली मोड जाने की सूचना मिली, इस पर पुलिस टीमें माफिया का पीछा करना शुरू कर दिया। रास्ते में माफिया ने पुलिस पर देसी कट्टे से दो फायर किए, जबाव में थाना प्रभारी राजेश ने हवाई फायर करते हुए रोकने का प्रयास किया। पुलिस को पीछे आता देख माफिया ने पुलिस जाब्ते पर ट्रेक्टर-ट्रॉली चढ़ाने का प्रयास भी किया। पुलिस ने ट्रेक्टर-ट्रॉली सवार एक युवक को पेट्रोल पंप के पास दबोच लिया, जबकि अन्य माफिया भाग निकले। गिरफ्तार युवक गांव मोरोली के वीघा का पुरा निवासी अशोक गुर्जर है। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है।

बीते माह पुलिस पर भी चार बार हमले

जिले में बजरी माफिया का दुस्साहस नया नहीं है । पूर्व में पुलिस पर हमले की कई वारदातें अंजाम दे चुके हें।
- मई माह में राजाखेड़ा थानाधिकारी द्वारा चंबल बजरी के ट्रैक्टरों का पीछा करने के दौरान पुलिस की गाड़ी पर ट्रेक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई लेकिन चालक की समझदारी ने पूरे पुलिस दल को बचा लिया।

- बजरी माफियाओं ने सदर थाने की पचगांव चौकी पर जिला पुलिस अधीक्षक के काफिले को कुचलने का प्रयास किया, जबकि इसी दिन गांव कौलारी थाना इलाके में पुलिस की बजरी माफियाओं से मुठभेड़ हुई थी।
- दिहौली थाना इलाके में बजरी माफियाओं ने हमला कर दो पुलिसकर्मियों व दो अन्य को घायल कर दिया था।

- ऑटो चालक पर हमलावर माफिया पुलिस पकड़ से दूर
गत १९ मई को शहर के आबादी क्षेत्र के कोतवाली थाना क्षेत्र बजरी माफियाओं ने राहगीर ऑटा चालक गांव मौरोली निवासी बहादुर सिंह गुर्जर पुत्र हलका गुर्जर से मारपीट करते हुए देसी कट्टे से गोली मार दी थी। वारदात के बाद आरोपी ट्रेक्टर-ट्रॉली लेकर फरार हो गए। गोली के छर्रे चालक बहादुर को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि पुलिस ने मामले में आरोपियों को चिन्हित करने का दावा किया जा रहा है, लेकिन अभी तक एक भी आरोपी पुलिस अभी तक नहीं पकड़ सकी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned