scriptकमाल की खबर :नशे से youth को दूर रखने के लिए जो तरीका इस गांव के लोगों ने निकाला ,इसे आप भी पढ़ें | great initiative taken by villagers for those who are alcohol addicted | Patrika News

कमाल की खबर :नशे से youth को दूर रखने के लिए जो तरीका इस गांव के लोगों ने निकाला ,इसे आप भी पढ़ें

locationअजमेरPublished: Jan 01, 2018 07:54:19 pm

Submitted by:

सोनम

नशाखोरी पर अंकुश लगाने के मद्देनजरं सरवाड़ पुलिस ने रविवार को एक अनोखा प्रयोग कर युवाओं को नशीले पदार्थो से बचने की सलाह दी।

great initiative taken by villagers for those who are alcohol addicted
सरवाड़. नशाखोरी पर अंकुश लगाने के मद्देनजरं सरवाड़ पुलिस ने रविवार को एक अनोखा प्रयोग कर युवाओं को नशीले पदार्थो से बचने की सलाह दी। साथ में नित्य दूध पीने की प्रेरणा की। थानाप्रभारी राजेंद्र सिंह की पहल पर नववर्ष की पूर्व संध्या पर यहां पुलिस थाना परिसर में दूध की स्टॉल लगाकर लोगों को दूध पिलाया गया। नशीले पदार्थों के जीवन में कभी भी उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई।
सिविल न्यायाधीश रामकन्या सोनी ने कहा कि युवा पीढ़ी नशे के दलदल में फंस रही है। इससे उनका जीवन तबाह होने को है। उपखंड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी ने कहा कि शराब व अन्य नशीले पदार्थों के सेवन से बचने और अपनी हर सुबह दूध के साथ शुरू करने की दिनचर्या जीवन की दिशा ही परिवर्तित कर देगी। थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत कर कहा कि युवा पीढ़ी को नशामुक्त करने का प्रयास जारी रहेगा।
इस मौके पर तहसीलदार रणजीत सिंह शेखावत, नगर पालिका अध्यक्ष विजय कुमार लढ़ा, भाजपा देहात जिला महामंत्री राधेश्याम पोरवाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष शंकरसिंह राठौड़, पार्षद प्यारेलाल खींची, रामकरण गुर्जर, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र जैन, अतीक तंवर, राजकुमार धूपड़, छोटू भाटी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें… शहरवासी भी निभाएं जिम्मेदारी

साल 2018 की शुरुआत हो चुकी है। नए साल में हमें अजमेर को नशामुक्त बनाने का संकल्प लेना होगा। यूं तो पुलिस नशा कारोबारियों की धरपकड़ करती है, लेकिन शहरवासियों को भी इसमें सक्रियता दिखाने की जरूरत है। दरअसल मासूमों को नशे के जंजाल और कारोबार में धकेलने वाले लोग हमारे इर्द-गिर्द ही छुपे रहते हैं।
हमें शहर को नशीला जहर परोसने वाले लोगों को पहचानने और उनके कुत्सित इरादों का भंडाफोड़ करने आवश्यकता है। आमजन अपनी जिम्मेदारियों और कत्र्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन करें तभी नववर्ष का आगमन सबके जीवन में सार्थक होगा। आगमन सबके जीवन में सार्थक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो