scriptउनको सामने देखते ही घबराए वो, नहीं सोचा था सामने आएगा इतना गहरा राज | GRP arrest two persons from ajmer, carry 13.50 million cash | Patrika News

उनको सामने देखते ही घबराए वो, नहीं सोचा था सामने आएगा इतना गहरा राज

locationअजमेरPublished: Nov 24, 2018 08:14:49 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

GRP found cash

GRP found cash

अजमेर.

राजकीय रेलवे पुलिस ने करीब दो माह से सघन तलाशी अभियान चला रही है इसी के तहत तलाशी के दौरान दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने 13.50 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
आईपीएस अधिकारी श्वेता धनखड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोलाराम यादव व आहद खान सीआई के निर्देशन में जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर विशेष तलाशी अभियान छेड़ रखा था। हाल में हुए विधानसभा चुनाव और इसके बाद अवैध रूप से रुपयों के दुरुपयोग की संभावनाएं भी व्यक्त की गई। इसके चलते स्टेशन पर पुलिस की कड़ी नजर थी।
हत्थे चढ़ा तिब्बत निवासी
पुलिस ने सीआई रामावतार के निर्देश पर अहमदाबाद – नई- दिल्ली स्वर्ण राजधानी एक्सप्रेस के आगमन पर कोच संख्या आठ की सीट नम्बर 21 पर यात्री तिब्बितियन कॉलोनी शिमला निवासी हाल निवासी तिब्बती मार्केट सनसेट रोड आबू निवासी तेन्जिन फुंतसोक के बैग की तलाशी ली। बैग में 5 लाख रुपए नकद पाए गए। जिसका उक्त युवक कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। साथ ही उसके पास रकम से संबंधित कोई दस्तावेज भी नहीं मिले। पुलिस ने शक के आधार पर रकम दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 102 के तहत जब्त कर ली।
हत्थे चढ़ा जबलपुर निवासी
इसी तरह पुलिस ने जबलपुर निवास नागेंद्र कुमार जैन पुत्र दिगंबर कुमार को 8 लाख 50 हजार रुपए के साथ पकड़ा। उसके पास दो हजार और पांच सौ की गड्डियां मिली। इस राशि के बारे में वह कुछ नहीं बता पाया। वह प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर ट्रेन का इंतजार कर रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो