गुजरात के युवक की बन गई जिन्दगी की आखरी छलांग

गुजरात के युवक की बन गई जिन्दगी की आखरी छलांग

Manish Singh | Updated: 05 May 2019, 11:26:17 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

गुजरात बड़ौदरा का जायरीन युवक यहां रोक के बावजूद नहाने के लिए लगा दी छलांग

 

अजमेर. बारादरी पर टिकट लेकर घुमने आया गुजरात बड़ौदरा का जायरीन युवक यहां रोक के बावजूद नहाने के लिए आनासागर झील में छलांग लगा दी। बारदरी से लगा गई छलांग उसकी जिन्दगी आखरी छलांग बन गई। वह पानी की सतह पर नहीं लौटा। बारादरी पर उसकी मां और बहन चीखती-पुकारती रही। गंज थाना पुलिस पहुंची तो गोताखोर भी आए। गोताखोरों ने उसे झील के पानी से निकाला लेकिन तब तक उसकी सांसें साथ छोड़ चुकी थी।

गंज थाना पुलिस के अनुसार वडोदरा आकोटा निवासी गुलशेर मोहम्मद का परिवार रविवार को दरगाह जियारत करने के लिए अजमेर आया। गुलशेर की पत्नी आयशा के साथ उसका बेटा सादिक (18) व बेटी आरजू भी थी। जियारत करने के बाद साजिद मां और बहन के साथ बारादरी पर टिकट लेकर घूमने पहुंचा। इस दौरान दौरान साजिद ने सीढ़ी के पास से नहाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। पानी में छलांग लगाने के बाद साजिद ऊपर नहीं आया। काफी देर होने पर भी साजिद के बाहर नहीं आने पर आयशा और आरजू ने शोर मचा दिया। चीख-पुकार सुनने के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस की सूचना पर तुरन्त गोताखोर भी बारादरी पहुंच गए और आसपास पानी में तलाश की। काफी मशक्कत के बाद साजिद को निकाला लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। पुलिसकर्मियों और जायरीन ने उसके पेट से पानी निकालकर बचाव की कोशिश की। बाद में उसको जवाहरलाल नेहरू अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है।

गिरा या कूदा!

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बारादरी पर सीढिय़ों के पास से साजिद नहाने कूद गया जबकि कुछ लोगों का कहना था कि साजिद बारादरी से सेल्फी लेने के चक्कर में झील में गिर गया।

रोक के बावजूद छलांग

आनासागर में नहाने की पाबंदी के बाद भी जायरीन का बारादरी और उसके आसपास के क्षेत्र में चोरी छुपे नहाने का सिलसिला जारी है। बारादरी किनारे झील की गहराई ज्यादा होने के साथ दलदली हिस्सा है। संभवत: साजिद के छलांग लगाते ही वह सीधे तल तक पहुंच गया और उसके पैर दलदल में धंस गए। जबकि जानकारों का कहना है कि बारादरी की सीढिय़ों के पास अंजान लोग हमेशा पानी से बाहर निकलने के दौरान चोटिल हो जाते हैं या डूब जाते हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned