scriptकल 11 बजे गुर्जर समाज के लोग यहां करने वाले हैं कुछ ऐसा, प्रशासन में मची खलबली | Gurjar Aandolan Movement in Ajmer | Patrika News

कल 11 बजे गुर्जर समाज के लोग यहां करने वाले हैं कुछ ऐसा, प्रशासन में मची खलबली

locationअजमेरPublished: Feb 13, 2019 05:22:39 pm

Submitted by:

dinesh

गुर्जर समाज के इस निर्णय के बाद प्रशासन में खलबली मच गई है। इसे लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है…

gurjar protest
अजमेर/बांदनवाड़ा।


आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में चल रहे गुर्जर आंदोलन की आग में अब लगभग पूरा प्रदेश झुलसने लगा है। गुर्जर समाज के लोगों ने आज बुधवार को सीकर-जयपुर हाइवे को जाम कर दिया। वहीं जयपुर-सवाई माधोपुर रेलवे ट्रैक पर भी कब्जा जमा लिया है। सीकर में प्रदर्शनकारी और पुलिस के जवान आमने-सामने हो गए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फेंके जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेडने के लिए प्लास्टिक की गोलियां दागी। आंदोलन की आग अब अजमेर में भी सुलगने लगी है। गुर्जर आरक्षण को लेकर कल गुर्जर समाज के लोग अजमेर में हाईवे जाम करेंगे। समाज के लोगों ने कल सुबह 11 बजे हाईवे जाम करने का निर्णय लिया है। अगर ऐसा होता है तो हाईवे से गुजरने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। गुर्जर समाज के इस निर्णय के बाद प्रशासन में खलबली मच गई है। इसे लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है।

सीकर में स्थिति तनावपूर्ण
वहीं सीकर जिले में भी दो दिन पहले गुर्जरों ने आंदोलन का ऐलान किया था। नतीजन आज गुर्जरों ने सीकर के श्श्यिू रानोली और पलसाना में सीकर-जयपुर राजमार्ग पर जाम लगा दिया। लोग हाथों में लाठी-डंडे लेकर सडक़ पर पहुंच गए और टायर जलाकर रास्ता जाम कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिस के जवान आमने-सामने हो गए। भीड़ ने पुलिस के जवानों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजपाल सिंह सहित पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता मौके पर भेजा गया है। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। वहीं बुधवार को बीकानेर में कलेक्ट्रेट परिसर में गुर्जर समाज के लोगों द्वारा प्रदर्शन कर आरक्षण की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया।
सूरत में भी गूंजी गुर्जर आंदोलन की गूंज, सडक़ों पर उतरे प्रवासी राजस्थानी
राजस्थान में चल रहे गुर्जर आंदोलन को समर्थन देने के लिए बुधवार को सूरत के वनिता विश्राम ग्राउंड से रैली निकाली गई इसमें गुर्जर समाज के लोग शामिल हुए। अधिकांश समाज के लोगों में प्रवासी राजस्थानी भी थे। प्रदर्शन के बाद समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो