scriptगुर्जर आंदोलन: समाज के लोगों से की बात, नहीं मिला स्पष्ट जवाब | gurjar andolan 2020, varta jari | Patrika News

गुर्जर आंदोलन: समाज के लोगों से की बात, नहीं मिला स्पष्ट जवाब

locationअजमेरPublished: Oct 31, 2020 11:55:06 pm

Submitted by:

Amit

प्रशासन ने टटोला गुर्जर नेताओं का मन

समाज के लोगों से की बात

गुर्जर आंदोलन: समाज के लोगों से की बात, नहीं मिला स्पष्ट जवाब

मलारना डूंगर. भरतपुर जिले में एक नवम्बर को प्रस्तावित गुर्जर आरक्षण आंदोलन के एक दिन पूर्व यहां भी स्थानीय प्रशाशन अलर्ट मोड पर नजर आया। उपखंड अधिकारी रघुनाथ खटीक, तहसीलदार किशनमुरारी मीना व थाना अधिकारी राकेश कुमार यादव शनिवार को गुर्जर बाहुल्य मलारना स्टेशन पहुंचे। जहां अधिकारियों ने स्थानीय गुर्जर नेताओं से मुलाकात कर आंदोलन को लेकर समाज का मन टटोला। स्थानीय गुर्जर नेता भी आंदोलन की रूप रेखा को लेकर स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। मलारना स्टेशन पुलिस चौकी में आयोजित बैठक में अधिकारियों से बात करने समाज के चुनिंदा लोग ही पहुंचे। उन्होंने कहा कि एक नवम्बर को आंदोलन का क्या रुख होगा यह कहना मुश्किल है। इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि एक नवम्बर को पीलूपुरा में आंदोलन की स्थिति के बाद कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला के निर्देशों के बाद ही गुर्जरों के मन की बात स्पष्ट होगी। वर्तमान परिस्थिति में मलारना डूंगर उपखण्ड क्षेत्र में आंदोलन की कोई तैयारी नहीं दिख रही है।
शाम तक यथावत रहा ट्रेनों को संचालन
मलारना स्टेशन से निकल रहे दिल्ली-मुम्बई रेलवे ट्रेक पर शनिवार देर शाम तक भी ट्रेनों का संचालन यथावत रहा। किसी भी यात्री या माल वाहक ट्रेन के रूठ में बदलाव नही किया गया। जानकारों का कहना है कि सम्भवत: रविवार एक नवम्बर को आंदोलन की स्थिति के हिसाब से ही ट्रेन संचालन में बदलाव किया जा सकता है।
अतिरिक्त जाब्ता तैनात

गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आशंका के चलते गुर्जर बाहुल्य मलारना स्टेशन में जोला प्रशाशन में शुक्रवार को ही अतिरिक्त जाब्ता तैनात कर दिया था। फिलहाल अतिरिक्त जाब्ते को कस्बे के सरकारी स्कूल में ठहराया गया है। सूत्रों की माने तो आंदोलन की आंच मलारना स्टेशन क्षेत्र तक पहुंचती है तो जरूरत के हिसाब से फोर्स की तैनाती की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो