बयाना के अड्डा गांव में गुर्जर महापंचायत आज, इंटरनेट सेवाएं रहेगी बंद

बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग महापंचायत में होंगे शामिल

By: Amit

Published: 16 Oct 2020, 11:27 PM IST

गंगापुरसिटी. गुर्जर आरक्षण को लेकर एक बार फिर बयाना के पीलूपुरा के पास अड्डा गांव में शनिवार को गुर्जर आरक्षण आक्रोश महापंचायत का आयोजन होगा। आरक्षण संघर्ष समिति के कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला के आह्वान पर आयोजित होने वाली महापंचायत में स्थानीय गुर्जर समाज के सदस्य बड़ी संख्या में शामिल होंगे। इसमें समाज के लोगों की मौजूदगी में आगामी आन्दोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार गुर्जर कुनकटा ने बताया कि बयाना में पीलूपुरा के पास अड्डा गांव में गुर्जर समाज की प्रमुख मांगे प्रक्रियाधीन भर्ती व बैकलॉग की 35 हजार नियुक्तियां, तीन शहीदों को मुआवजा व नौकरी, मलारना आंदोलन समझौते की पालना, मुकदमे वापसी, 1252 का नियमतिकरण एवं देवनारायण योजना सहित समाज की प्रमुख मांगों को लेकर गुर्जर आरक्षण आक्रोश महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। गुर्जर नेता रामकेश छिंगा व पुखराज सलेमपुर ने समाज के लोगों से महापंचायत में अधिकाधिक संख्या में शामिल होने का आह्वान किया है। (ब.उ.)

20 कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त, आरएसी अलर्ट
सवाईमाधोपुर. गुर्जर आरक्षण को लेकर बयाना के पीलूपुरा के पास अड्डा गांव में शनिवार को प्रस्तावित गुर्जर महापंचायत को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने शुक्रवार देर शाम आदेश जारी कर विभिन्न जगहों पर 20 कार्यापालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। ये कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने में सहयोग करेंगे। वहीं हर घटनाक्रम पर नजर रखेंगे।
जिले में भी सुरक्षा के माकूल प्रबंध किए गए हैं जिला मुख्यालय पर रिजर्व में आरएसी की एक टुकड़ी तैनात किया गया है साथ ही गुर्जर बाहुल्य इलाकों में पुलिस गश्त में इजाफा किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर जिले भी बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग महापंचायत में पहुंचेंगे। इसके लिए देर रात तक उनकी गांव-गांव में मंत्रणा चलती रही। इसमें एकजुट होकर बयाना कूच करने का निर्णय किया गया। जिले के खण्डार, गंगापुरसिटी, मलारनाडूंगर, बौंली सहित विभिन्न इलाकों से लोग महापंचायत में पहुंचेंगे। लोगों ने इसके लिए अपने वाहनों का भी प्रबंध किया है।

जिले में इंटरनेट सेवाएं रहेगी बंद

सवाईमाधोपुर. गुर्जर महापंचायत के चलते जिले में शुक्रवार रात १२ बजे से शनिवार रात १२ बजे तक अस्थाई रूप से इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगी। संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने इस बारे में आदेशी जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि गुर्जर आंदोलन की घटनाओं को बड़ा चढ़ाकर प्रचारित करने व अफवाहें फैलाने के करण इंटरनेट सेवाएं इस अवधि के लिए निलंबित की है। सरकारी कार्यालयों में बीएसएनएल ब्रॉड बैंड एवं अन्य लीज लाइन चालू रहेगी।

Show More
Amit Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned