script

सुरक्षा मुहैया कराने के नाम पर वसूलने आए थे रंगदारी

locationअजमेरPublished: Oct 23, 2021 01:55:30 am

Submitted by:

manish Singh

-पम्प संचालक से चाहिए थी प्रोटेक्शन मनी,

सुरक्षा मुहैया कराने के नाम पर वसूलने आए थे रंगदारी

सुरक्षा मुहैया कराने के नाम पर वसूलने आए थे रंगदारी

अजमेर. पेट्रोल पम्प ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले बदमाश महानगरों की तर्ज पर बड़े व्यापारी व उद्योगपति से सुरक्षा मुहैया कराने के नाम पर प्रोटेक्शन मनी के रूप में रकम वसूलना चाहते थे। उन्होंने पम्प व्यवसायी को किए इंटरनेट कॉल पर भी प्रोटेक्शन मनी का वसूलने का जिक्र किया। पुलिस अब शहर के अलावा बड़े गैंगस्टर की लाइन को खंगाल रही है जो प्रदेश में बड़े शहरों के व्यापारियों से सुरक्षा के नाम पर रंगदारी वसूलते हैं।
पड़ताल में सामने आया कि पम्प संचालक नवीन गर्ग के पुत्र नमन गर्ग की ओर से कॉल रिसीव नहीं करने पर बदमाशों ने नवीन गर्ग के बड़े भाई अरूण गर्ग को लगातार दो दिन तक इंटरनेट कॉल कर परेशान किया। कॉलर ने अपना नाम बताए बगैर गर्ग से 5 करोड़ की प्रोटेक्शन मनी मांगी। उसको यहां तक कहा गया कि प्रोटेक्शन मनी से वे सुरक्षित और आराम से बिना किसी व्यवधान के व्यापार कर सकेंगे। हालांकि गर्ग ने भी कॉलर की बातों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी। ना ही उन्होंने पुलिस को शिकायत करना मुनासिब समझा।
कुछ घंटे पहले भी कॉल

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि बदमाशों ने 21 अक्टूबर रात सवा 9 बजे पेट्रोल पम्प पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। उससे कुछ घंटे पहले करीब दोपहर 3 बजे भी कॉल किया था। गर्ग परिवार लगातार आते कॉल पर कोई कार्रवाई का मन बनाता उससे पहले बदमाश गोलियां दाग दहशत फैला गए।
सिर्फ फैलानी थी दहशत
घटनास्थल को जितनी बार देखा जाए तो यही सामने आया कि बदमाश नमन गर्ग पर गोलियां दाग कर सिर्फ दहशत फैलाना चाहते थे। ताकि पम्प व्यवसायी के साथ शहर में व्यापारियों में भी दहशत व्याप्त हो। यही कारण था कि नकाबपोश हमलावर पम्प के ऑफिस का दरवाजा खुला होने के बावजूद अन्दर ना जाकर टफन ग्लास(मोटे कांच) की दीवार पर गोलियां दाग कर निकल गया।
शहर के बदमाशों पर निगरानी

पुलिस वारदात के बाद शहर में सक्रिय बदमाशों को निगरानी में लेने के साथ संदिग्धों से पड़ताल में जुटी है। पुलिस इसके अलावा कुख्यात अपराधियों और उनके अजमेर के सम्पर्क को भी टटोल रही है। जिस तरह बेधड़क होकर बदमाशों ने पंप पर फायरिंग की वारदात अंजाम दी उससे किसी बड़े कुख्यात गैंगस्टर या फिर शहर के नौसिखिया बदमाश की करतूत प्रतीत हो रही है।
यह है मामला…
21 अक्टूबर की रात सवा 9 बजे बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाश कचहरी रोड स्थित अजमेर ऑटो एजेन्सी के पेट्रोल पम्प पर फायरिंग की वारदात अंजाम दे गए। बाइक पर आए बदमाशों ने 5 से छह राउंड फायर किए। इसमें पम्प संचालक का पुत्र नमन गर्ग बाल-बाल बच गए। हालांकि नमन के सिर पर कांच का टुकड़ा लगने से वह जख्मी हो गया। मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
इनका कहना है…

पेट्रोल पम्प व्यवसायी से कॉलर प्रोटेक्शन मनी के नाम पर ही पैसे की डिमांड की थी। फिलहाल आरोपियों की तलाश की जा रही है।
विकास शर्मा, पुलिस अधीक्षक

ट्रेंडिंग वीडियो