scriptभजनों की बिखरी स्वर लहरियां | Hymns scattered tone Lhrian | Patrika News

भजनों की बिखरी स्वर लहरियां

locationअजमेरPublished: Feb 21, 2016 05:01:00 am

Submitted by:

afjal

नैनवां जांगिड़ समाज द्वारा शनिवार को विश्वकर्मा जयंती पर कलश यात्रा निकाली गई तथा भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना की गई। 

नैनवां जांगिड़ समाज द्वारा शनिवार को विश्वकर्मा जयंती पर कलश यात्रा निकाली गई तथा भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना की गई। 

समाज के लोग दोपहर 12 बजे नवलसागर तालाब की पाल पर स्थित पालेश्वर महादेव मन्दिर पर पहुंचे, जहां पर पहले कलशों की सामूहिक पूजा-अर्चना की गई।

उसके बाद दोपहर एक बजे कलश यात्रा रवाना हुई। कलश यात्रा में बैण्ड भजनों की स्वर लहरियां बरसाता चल रहा था उसके पीछे रंग-बिरगें परिधानों में सजी महिलाएं सिर पर कलश धारण करके चल रही थी। 

कलश यात्रा में भगवान विश्वकर्मा का विमान चल रहा था, जिसमें श्रद्धालु चंवर ढुलाते चल रहे थे। कलश यात्रा खानपोल दरवाजा, लोहड़ी चौहटी, गढ़चौक, सदरबाजार, मालदेव चौक, गढपोल दरवाजा होती हुई भगवान विश्वकर्मा के मन्दिर पर पहुंंची। जहां पर महाआरती के बाद कलश यात्रा का विसर्जन हुआ। शाम को मन्दिर में भण्डारे में प्रसादी वितरित की गई।

रामगंजबालाजी. रामगंज बालाजी में शनिवार को जांगिड समाज के लोगों ने विश्वकर्मा जयंती धूमधाम से मनाई। विश्वकर्मा मंदिर से विमान व कलश यात्रा निकाली गई। जो गांव में होते हुए वापस मंदिर पहुंची। जहां पर समाज के लोगों ने भगवान की आरती उतारी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो