scriptनिर्दलीय उम्मीदवार के ऑफिस में छुपा था खतरनाक अपराधी, यूं दबोचा हरियाणा पुलिस ने | Haryana police arrest criminal from independent candidates office | Patrika News

निर्दलीय उम्मीदवार के ऑफिस में छुपा था खतरनाक अपराधी, यूं दबोचा हरियाणा पुलिस ने

locationअजमेरPublished: Jan 19, 2018 07:31:48 am

Submitted by:

manish Singh

निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थन के लिए अजमेर आए हुए थे। वे लम्बे समय से अजमेर में ठहरे थे।

Haryana-police arrest criminal

Haryana-police arrest criminal

हरियाणा की सीआईए सिरसा ने एक लाख रुपए के इनामी अपराधी को अजमेर लोकसभा उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय से गिरफ्तार किया। सीआईए की टीम पिछले कुछ दिन से डेरा जमाए हुए थी।
सिविल लाइंस थाना पुलिस की मदद से निर्दलीय प्रत्याशी के सिविल लाइन्स स्थित कार्यालय पर दबिश देकर हरियाणा के इनामी अपराधी विनोद कुमार और उसके तीन साथियों को धरदबोचा। देर तक सीआईए उसके 4 अन्य साथियों की तलाश में जुटी रही।
सीआईए इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में आई हरियाणा सीआईए टीम ने बुधवार रात को गंज क्षेत्र में दबिश दी लेकिन कामयाबी नहीं मिली। रातभर चले दबिश व तलाश अभियान के बाद हरियाणा पुलिस ने सिविल लाइन्स थाना पुलिस की मदद से सिविल लाइन्स क्षेत्र में निर्दलीय प्रत्याशी शिवभगवान के कार्यालय से हरियाणा के मोस्ट वांटेड व एक लाख रुपए के इनामी अपराधी विनोद कुमार को दबोच लिया।
विनोद के साथ सीकर के तीन अन्य युवकों को हिरासत में लिया है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि विनोद और उसके साथी निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थन के लिए अजमेर आए हुए थे। वे लम्बे समय से अजमेर में ठहरे थे। उन्होंने आगरा गेट स्थित होटल विनायक में किराए पर कमरा ले रखा था।
हरियाणा सिरसा की सीआईए टीम और अजमेर पुलिस ने निर्दलीय प्रत्याशी शिवभगवान को भी कोतवाली थाने में बुला कर घंटों पूछताछ की। बिना पहचान पत्र के कमरे में ठहराने पर पुलिस ने खाइलैंड मार्केट स्थित होटल विनायक के संचालक को भी हिरासत में लिया है।
पेरौल पर दी वारदातें अंजाम

सीआईए टीम के मुताबिक विनोद डेढ़ साल पहले हरियाणा की जेल से पेरौल पर बाहर आया था। पेरौल पर निकलने के बाद वह फरार हो गया। पैरोल में फरारी के बाद आरोपित विनोद कुमार और उसकी गैंग ने हरियाणा में लूट, डकैती की दर्जनों वारदात अंजाम दे डाली। तब से हरियाणा सीआईए उसकी तलाश में थी। सीआईए टीम ने कुख्यात अपराधी विनोद कुमार व उसकी गैंग की ओर से अजमेर में भी वारदात अंजाम देने के इरादे की बात से इन्कार नहीं किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो