हैल्थ इंस्पेक्टर से मारपीट मामला : पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर नगर पालिका कार्मिकों ने किया प्रदर्शन

शुक्रवार को पालिका कार्य का किया बहिष्कार, सभी आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक जारी रहेगा विरोध

By: suresh bharti

Published: 03 Jul 2021, 12:19 AM IST

Ajmer अजमेर/केकड़ी. नगर पालिका केकड़ी के स्वास्थ्य निरीक्षक के साथ मारपीट मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे गुस्साए कार्मिकों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि शहर में सूअरों को पकड़े जाने के दौरान पिछले दिनों सूअर पालकों द्वारा नगर पालिका के कार्यवाहक हैल्थ इंस्पेक्टर के साथ मारपीट की।

इस मामले में पुलिस द्वारा अब तक की गई कार्रवाई से असंतुष्ट नगर पालिका कर्मचारियों ने शुक्रवार से कार्य का बहिष्कार कर दिया है। पालिका के सभी कर्मचारियों ने राजस्थान नगर पालिका कर्मचारी फेडरेशन अध्यक्ष की अगुवाई में इस संबंध में पालिकाध्यक्ष समेत पालिका के अधिशासी अधिकारी को अलग-अलग ज्ञापन सौंपे।

सभी आरोपियों की हो गिरफ्तारी

ज्ञापन में बताया कि जब तक इस मामले के सभी आरोपी गिरफ्तार नहीं होंगे, तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। शुक्रवार को फेडरेशन के अध्यक्ष रामगोपाल डांगा के नेतृत्व में पालिका कर्मचारियों द्वारा पालिकाध्यक्ष कमलेश कुमार साहू एवं अधिशासी अधिकारी भगवत सिंह परमार को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें बताया कि पालिका प्रशासन द्वारा पिछले दिनों टेंडर निकाल कर शहर में स्वच्छंद विचरण करने वाले सूअरों को पकडऩे का ठेका दिया गया था।

इस कार्य पर निगरानी रखने के लिए पालिका कर्मचारियों की कमेटी भी गठित की। कमेटी के सुपरवाइजर पालिका के कार्यवाहक हैल्थ इंस्पेक्टर सिकंदर की देखरेख में ठेकेदार के कार्मिक 26 जून को भैंरू गेट क्षेत्र में सूअर पकडऩे का काम कर रहे थे। इसी दौरान कई सूअरपालक लामबंद होकर मौके पर पहुंचे और कार्यवाहक हैल्थ इंस्पेक्टर से मारपीट कर घायल कर दिया।

सिर्फ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद अभी तक कार्रवाई के नाम पर सिर्फ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मामले के कई आरोपी अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं। इससे पालिका कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। ज्ञापन में सभी आरोपित गिरफ्तार नहीं होने तक पालिका कर्मचारियों द्वारा कार्य बहिष्कार की सूचना देते हुए पालिका कर्मचारियों ने कामकाज का बहिष्कार कर दिया। ज्ञापन देने वालों में शब्बीर अहमद, सोहन सिंह गौड़, विमल कुमार दाधीच, शशिकांत दाधीच, अंबालाल गुर्जर, जमादार हुक्मीचंद आदि शामिल रहे।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned