इधर काटा मंत्रीजी ने रिबन, उधर कर दिया मधुमक्खियों ने जबरदस्त अटैक

raktim tiwari

Publish: Sep, 17 2017 04:13:31 (IST)

Ajmer, Rajasthan, India
इधर काटा मंत्रीजी ने रिबन, उधर कर दिया मधुमक्खियों ने जबरदस्त अटैक

मधुमक्खियों ने वहां खड़े पुलिस अधिकारी व सिपाही सहित कॉलेज विद्यार्थी, मंत्री के सुरक्षाकर्मी व व्याख्याताओं के डंक मार दिए।

सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन के मौके पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। मधुमक्खियों ने वहां खड़े पुलिस अधिकारी व सिपाही सहित कॉलेज विद्यार्थी, मंत्री के सुरक्षाकर्मी व व्याख्याताओं के डंक मार दिए।

मधुमक्खियों को उड़ता देख वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी को तुरन्त कक्ष के अंदर सुरक्षित ले गए। मधुमक्खियों के वापस छत्ते पर बैठने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। उच्च शिक्षा मंत्री माहेश्वरी शनिवार सुबह एसडी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सभागार के बाहर शुरू की गई नेकी की दीवार का फीता काट रहीं थी।

इस दौरान छात्रसंघ पदाधिकारी व विद्यार्थी ढोल की थाप पर थिरक रहे थे। सभागार के बाहर लगे छत्ते में बैठी मधुमक्खियां अचानक उडऩे लगीं। मधुमक्खियों ने वहां खड़े लोगों पर हमला कर दिया। शिक्षा मंत्री के पास सुरक्षा में खड़े पुलिसकर्मी, विद्यार्थी तथा व्याख्याता घायल हो गए। इन्हें तुरन्त वहां प्राथमिक उपचार दिया गया।

गंदगी देख जताई नाराजगी

छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन करके वापस लौट रहीं मंत्री माहेश्वरी ने बॉस्केट बॉल कोर्ट के निकट गंदगी के ढेर देख नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कॉलेज प्रशासन को केन्द्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन की पालना करने की हिदायत दी।
सही कराओ कोर्ट
खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए कॉलेज में बनाया गया बास्केटबॉल कोर्ट, टेनिस कोर्ट टूटा होने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए सही कराए जाने के आदेश दिए।

कई विकास कार्यों की जरूरत
ब्यावर के एस.डी. राजकीय महाविद्यालय कॉलेज में कई विकास कार्यों की जरूरत है। जिस तरह अजमेर के एसपीसी गर्वनमेंट कॉलेज में स्वीमिंग पूल, हाइटेक जिम, ऑडिटेरियम और अन्य सुविधाएं विकसित की गई। उसी तरह ब्यावर कॉलेज में भी विकास कार्यों की जरूरत है। राज्य के अन्य कॉलेज की तरह यहां स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्स तो खुले पर सुविधाओं के विकास के गति काफी धीमी है। हाल में नैक टीम ने यहां निरीक्षण किया है। इसके आधार पर यूजीसी से इसको ग्रेड मिलेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned