गर्मी के तीखे तेवर, आसमान से बरसी आग

-दिनभर चले लू के थपेड़े

मौसम का मिजाज गर्म है, लेकिन पारा कभी कम, कभी Óयादा हो रहा है। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 4& डिग्री तो न्यूनतम 32 डिग्री दर्ज किया गया। दोपहर में लू के थपेड़ों ने आसमान से आग बरसने का अहसास कराया।

By: Dilip

Published: 10 Jun 2021, 12:57 AM IST

धौलपुर. मौसम का मिजाज गर्म है, लेकिन पारा कभी कम, कभी Óयादा हो रहा है। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 4& डिग्री तो न्यूनतम 32 डिग्री दर्ज किया गया। दोपहर में लू के थपेड़ों ने आसमान से आग बरसने का अहसास कराया। गर्म हवाओं के साथ आसमान से आग बरस रही है। भीषण गर्मी के कहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम की मार इस कदर पड़ रही है कि लोग दोपहर में अपने घरों से निकलने में डरने लगे।

बुधवार को दिन निकलते ही उमस व लू के थपेड़ों का अहसास हुआ। दोपहर मेें गर्मी इतनी बढ़ गई कि घर से बाहर निकलने पर आसमान से आग बरसने का एहसास हुआ। इस एक सप्ताह में रोज पारा बढ़ रहा है। धूप और लू से लोग परेशान हैं। गर्मी से लोगों के चेहरे झुलस जा रहे हैं। जरूरी काम पडऩे पर ही लोग घर से बाहर निकले। वह भी झुलसाने वाली गर्मी से बचने के लिए सड़क किनारे के मकान व आसपास पेड़ों की छाया में आराम करते दिखे। सुबह नौ बजे से 10 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली। लोग अपने चेहरे को ढककर बाजार में निकले।

बिजली बनी बैरन

एक ओर तेज गर्मी और दूसरी ओर बिजली कटौती ने आग में घी डालने का काम कर दिया है। बुधवार में शहरी क्षेत्र में दिन में कई बार बिजली की कटौती ने आमजन को परेशान रखा। बिजली कटौती के चलते घरों में लोग बैचेन नजर आए

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned