scriptशिक्षा बिना मनुष्य का जीवन अधूरा | Human life without education is incomplete | Patrika News

शिक्षा बिना मनुष्य का जीवन अधूरा

locationअजमेरPublished: Mar 06, 2021 11:57:53 pm

Submitted by:

Dilip

वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भैंसाख में वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह शनिवार को विद्यालय प्रांगण में धूमधाम से मनाया गया। समारोह में धौलपुर पंचायत समिति के पूर्व प्रधान देवेन्द्र सिंह उर्फ मोनू जादौन मुख्य अतिथि तथा अधिवक्ता प्रशांत हुंडावाल विशिष्ट अतिथि थे। अध्यक्षता महेश ठाकुर ने की। कार्यक्रम आगाज से पहले अतिथियों ने मां सरस्वती की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया।

शिक्षा बिना मनुष्य का जीवन अधूरा

शिक्षा बिना मनुष्य का जीवन अधूरा

धौलपुर. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भैंसाख में वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह शनिवार को विद्यालय प्रांगण में धूमधाम से मनाया गया। समारोह में धौलपुर पंचायत समिति के पूर्व प्रधान देवेन्द्र सिंह उर्फ मोनू जादौन मुख्य अतिथि तथा अधिवक्ता प्रशांत हुंडावाल विशिष्ट अतिथि थे। अध्यक्षता महेश ठाकुर ने की। कार्यक्रम आगाज से पहले अतिथियों ने मां सरस्वती की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया।
विद्यार्थियों व ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मोनू जादौन ने कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा है। इसलिए हर अभिभावक को बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलानी चाहिए। विशिष्ट अतिथि प्रिंस हुंडावाल ने बच्चों से पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी जोर -शोर से भाग लेने का आह्वान किया। समारोह के दौरान दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जमकर धमाल मचाया। मौके पर एक से बढ़कर एक गीत, डांस, नाटक आदि प्रस्तुत कर बच्चों ने अभिभावकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।
छात्र छात्राओं ने कई देशभक्ति पर आधारित गीतों के माध्यम से नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। छात्राओं ने सेल्फ डिफेंस का प्रदर्शन किया। अतिथियों ने वर्तमान सत्र के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे निबंध, चित्रकला, प्रश्नोत्तरी, वाद विवाद इत्यादि के विजेता एवं विद्यालय में श्रेष्ठतम शैक्षणिक उपलब्धि वाले विद्यार्थियों सहित भामाशाह कृष्ण कुमार, रामकिशन, वसन्त सिंह, भूपेंद्र व सोनू सहित अन्य भामाशाहों को पुरस्कृत एवं सम्मानित किया। संचालन कृष्णकुमार यादव ने किया। संस्था प्रधान गार्गी सूतैल व एसएमसी अध्यक्ष जाहर सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर विनोद अग्रवाल, प्रवेश शर्मा, संजय कुमार, मोहम्मद अकरम, पूजा अग्रवाल, कविता सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्रा व अन्य लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो