जाको राखे साइयां...पत्नी की हत्या करने की मंशा से उसे कुएं में धकेला था,किस्मत से वह बच गई,आरोपी पति गिरफ्तार

मियां-बीवी के बीच रहता था विवाद,दहेज प्रताडऩा व दूसरी शादी करने की इच्छा को लेकर पति करता था परेशान,कुएं में धकेलने के बाद विवाहिता विद्युत इंजन के पाइप के सहारे बच गई

By: suresh bharti

Published: 14 Apr 2021, 12:20 AM IST

अजमेर/मांगलियावास. एक विवाहिता कुएं में धकेलने के बाद भी जिंदा बच गई। पति तो उसे मरा हुआ समझकर भाग गया था, लेकिन जिस कुएं में उसे धकेला था। वहां विद्युत मोटर के पाइप को पकडकऱ वह तीन घंटे तक लटकी रही। ऐसे में वह पानी में डूबी नहीं। करीब तीन घंटे बाद अन्य परिजन उसे तलाश करते हुए कुएं के पास पहुंचे तो उसे कुएं से बाहर निकाला। जाको राखे साइयां...मार सके ना कोय...वाली कहावत इस विवाहिता के लिए चरितार्थ साबित हुई।

आए दिन पत्नी से मारपीट

मांगलियावास पुलिस ने जेठाना के भालिया गांव में विवाहिता की हत्या का प्रयास करने के आरोपी को पति को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को न्यायालय ने उसे जेल भेजने का आदेश दिए। पुलिस के अनुसार जेठाना ग्राम पंचायत के भालिया गांव निवासी मंजु का विवाह 12 वर्ष पूर्व जेठाना के भालिया निवासी गोविंद पुत्र भारू राम गुर्जर के साथ हुआ था। इनके पुत्र तथा पुत्री है। करीब दो साल से उसका पति गोपाल आए दिन पत्नी से मारपीट कर रहा था। वह दूसरी पत्नी लाना चाहता था। पीहर पक्ष ने पति को कई बार समझाया,लेकिन वह मारपीट करता रहता।

मंजु के घर से कहीं चले जाने की झूठी बात बताई

आरोपी पति लामाना डेयरी पर दूध सप्लाई कर शनिवार रात 11 बजे घर आया। तब वह पेट में गड़बड़ी होने की बात कहकर पत्नी को साथ लेकर पड़ोसी के खेत पर आ गया, जहां उसने पत्नी का मुंह दबाकर उसे खेत स्थित कुएं में धकेल वहां से भाग गया। गनीमत से मंजु कुएं में डूबने की बजाए विद्युत इंजन के पाइप के सहारे लटकी रही। आरोपी पति ने परिजन को बताया कि मंजु रात में कहीं चली गई। वह घर पर नहीं मिल रही है। इस पर विवाहिता के देवर राजु तथा शिवराज घटना की रात ही टॉर्च लेकर उसे ढूंढने निकल पड़े।

मंजु ने आपबीती सुनाई

करीब तीन घंटे बाद कुएं के पास पहुंचे तो मंजु के चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव वालों की मदद से उसे बाहर निकाला। बाद में अजमेर लाकर चिकित्सालय में भर्ती कराया। उपचार के बाद रविवार सुबह करीब 8 बजे उसे छुट्टी दे दी। इधर, सूचना पर विवाहिता के पीहर वाले भालिया गांव पहुंचे। इनको मंजु ने आपबीती सुनाई।

पत्नी की शिकायत पर आरोपी पति गिरफ्तार

पत्नी मंजु के कुएं से जिंदा निकलने के बाद आरोपी पति गांव से भाग गया। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने जानबूझकर उसे जान से मारने की मंशा से कुएं में धकेल दिया था। कुएं में गिरने से उसके घुटने व शरीर के अन्य जगह चोटें आई।

आरोपी ने वारदात को अंजाम देना कबूल कर लिया

पुलिस ने विवाहिता की रिपोर्ट पर पति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। तलाशी के दौरान आरोपी के गांव आने की भनक लगी। इस पर मांगलियावास पुलिस थानाप्रभारी रामचंद्र कुमावत, हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश दायमा व कांस्टेबल सांवरलाल की अगुवाई में पुलिस ने गांव में दबिश देकर आरोपी को धर-दबोचा। पूछताछ में आरोपी ने वारदात को अंजाम देना कबूल कर लिया। इस पर पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को नसीराबाद अदालत में पेश किया, जहां उसे जेल भेज दिया गया।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned