अपनी अद्र्धांगिनी को इसलिए उतारा पति ने मौत के घाट, कुल्हाड़ी से वार कर कई घंटो तक घूमता रहा वो लाश के आस-पास

Sonam Ranawat

Publish: Jan, 13 2018 08:18:58 PM (IST)

Ajmer, Rajasthan, India

मदनगंज-किशनगढ़. नगर के राधिका विहार कॉलोनी के एकमकान में पारिवारिक कलेश के चलते पति ने कुल्हाड़ी मारकर पत्नी की हत्या कर दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पति को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। एफएसएल टीम ने भी साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

 

पुलिस के अनुसार निकटवर्ती ग्राम डींडवाडा हाल राधिका विहार कॉलोनी निवासी गिरधर सिंह (50) ने पत्नी सुमन कंवर (46) की शनिवार सुबह 5 बजे कुल्हाड़ी से वारकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद पति मकान के आस-पास ही घूमता रहा। सुबह करीब 7 बजे आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों को हत्या का पता चलने पर उन्होंने गांधीनगर थाना पुलिस को सूचना दी।

 

सूचना मिलने पर गांधीनगर थाना प्रभारी भागसिंह, मदनगंज थाना प्रभारी जोगेन्द्र सिंह मय जाप्ता घटना स्थल पर पहुंचे। वहां पर महिला का शव लहूलुहान हालत में बरामदे में पड़ा था। पुलिस ने यज्ञनारायण चिकित्सालय की मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराकर शव पुत्र को सौंप दिया। पुलिस ने बेटे सुरेन्द्र सिंह की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उप अधीक्षक ओमप्रकाश किलानियां ने भी मौका मुआयना कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 


दस दिन पहले ही आई थी पत्नी

मृतका के बड़े बेटे सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि मां सुमन कंवर पिछले दो साल से छोटे भाई विष्णु के साथ जोधपुर में रहती थी। करीब 10 दिन पहले ही यहां आई थी। उसने बताया कि मां और पिता में अक्सर घरेलू बातों को लेकर कहासुनी होती रहती थी।


दोनों बेटे रहते हैं अलग

मृतका के दो बेटे हैं। इसमें 19 वर्षीय बड़ा बेटा सुरेन्द्र पिछले 4-5 दिन से पास ही में दादा-दादी के पास रहता है। उसका छोटा बेटा विष्णु जोधपुर में दुकान पर कार्य करता है।


एफएसएल टीम ने जुटाए साक्ष्य

वारदात की सूचना मिलने पर अजमेर से एफएसएल और एमओवी टीम मौके पर पहुंची। टीमों ने वहां से फंगर प्रिंट आदि के साक्ष्य लिए। टीम ने कमरे में बिछे बिस्तर, बरामदे में पड़े शव के आस-पास के साक्ष्य लिए।


हत्या के आस-पास ही घूम रहा था हत्यारा

पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपित पति गिरधर सिंह घर के आस-पास ही धूम रहा था। उसने घटना स्थल से भागने का भी प्रयास नहीं किया, पुलिस ने पहुंचते ही गिरधर को हिरासत में ले लिया।

कृष्णापुरी क्षेत्र में पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। प्रथमदृष्टया हत्या की वजह पारिवारिक कलह को माना जा रहा है। आरोपित को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी।
- भागसिंह, थानाप्रभारी गांधीनगर थाना

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned