पति लॉटरी में हार गए थे चुनाव, पत्नी कमलेश सात मतों से बनी पालिकाध्यक्ष

विद्याविहार नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव: किसी भी राजनीतिक दल से कोई नहीं था उम्मीदवार,अध्यक्ष पद के लिए कुल छह प्रत्याशियों में से केवल दो को ही मिले वोट

By: suresh bharti

Published: 01 Mar 2021, 11:09 PM IST

पिलानी (झुंझुनूं). विद्याविहार नगर पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव में सोमवार को निर्दलीय कमलेश रणवां ने सात मतों से जीत दर्ज की है। कमलेश ने रश्मि सोनी को हराया। कमलेश को 16 और रश्मि को नौ मत मिले। पांच वर्ष पहले हुए चुनाव में कमलेश के पति रोहिताश्व रणवां ने पालिकाध्यक्ष का चुनाव लड़ा था। दोनों प्रत्याशियों के बराबर मत आने पर फैसला लॉटरी से हुआ था। इसमें रोहिताश्व को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार पत्नी कमलेश ने जीत दर्ज कर पति के पराजय की भरपाई पूरी कर दी।

चुनाव में विजयी होने पर निर्वाचन अधिकारी एवं बुहाना उपखण्ड अधिकारी जीतू कुल्हरी ने कमलेश रणवां को पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इससे पहले सोमवार सुबह निर्धारित समय पर पालिका कार्यालय में मतदान शुरू हुआ। करीब सवा घंटे में सभी पार्षदों ने अपने अपने मत डाल दिए। मतदान के तुरन्त बाद मतगणना शुरू हुई, जिसमें कमलेश रणवां को विजयी घोषित किया गया।

छह प्रत्याशियों में से दो को ही मिले वोट

चुनाव मैदान में कमलेश रणवां, कृष्णा, प्रमिला रावत, डॉ. मधु शर्मा, रश्मि सोनी एवं राजेश झाझडिय़ा सहित छह उम्मीदवार थे। मतगणना में कमलेश रणवां व रश्मि सोनी को छोडकऱ अन्य किसी उम्मीदवार को कोई मत नहीं मिले। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद पालिका के सामने जमा लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तथा भाजपा के समर्थन में नारे लगाए। रणवा की जीत में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव सिंह शेखावत की अहम भूमिका रही। जीत के बाद समर्थकों ने कस्बे में विजयी जुलूस निकाला तथा गुलाल एवं मिठाई लगा कर खुशी मनाई।

पालिका उपाध्यक्ष का चुनाव मंगलवार को

पालिका के उपाध्यक्ष का चुनाव मंगलवार को होगा। जीत के बाद पालिकाध्यक्ष ने राजस्थान पत्रिका से बातचीत में कहा कि सफाई व रोशनी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। सभी के साथ मिलकर बिना भेदभाव के विकास करवाए जाएंगे। उल्लेखनीय है यहां सभी प्रत्याशी निर्दलीय थी। किसी प्रत्याशी ने पार्टियों से टिकट नहीं लिए थे।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned