कोरोना के कर्मवीर : पति बोला- घबराओ नहीं जीतेंगे कोरोना से जंग....



शादी के बाद बाहर घूमने के कार्यक्रम को किया स्थगित
करीब सवा महीना हुआ है शादी को ,आइसोलेशन वार्ड में संभाली ड्यूटी









By: Preeti

Published: 07 Apr 2020, 01:49 PM IST



अजमेर . हाथों से अभी मेहंदी का रंग फीका भी नहीं पढ़ा था कि शादी के बाद बाहर घूमने का कार्यक्रम स्थगित कर आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में ड्यूटी संभाल ली । मरीजों की देखभाल एवं इलाज में जुटे नर्सिंँग कर्मी मनोज हाथों में ग्लव्स व किट पहनकर आइसोलेशन वार्ड में मरीजों के साथ नर्सिंग कर्मियों का भी हौसला बढ़ा रहे हैं।

Read more : corona ke karmvir : डॉक्टर्स की टीम लेकर घर-घर पंहुचे परामर्श देने


अपनी नवविवाहिता पत्नी को भी मोबाइल पर संदेश भेजकर कहा पहले मरीजों की देखभाल कर लूं फिर बाहर घूमने चलेंगे । घबराओ नहीं हम कोरोना की जंग जीतेंगे। अजमेर की जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के ऑर्थोपेडिक विभाग में बनाए नए आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी दे रहे मनोज ने बताया कि उसका विवाह फरवरी के अंतिम सप्ताह में हुआ था ।

Read more : Corona warriors- कोरोना से जंग में मुक्तिधाम भी शामिल

बाहर घूमने का कार्यक्रम बना लिया मगर इसी दौरान कोरोनावायरस की संक्रमण को रोकने की लिए छुट्टियां रद्द हो गई। मनोज ने पत्नी को पहले अपने घर हिंडौन सिटी छोड़ा और अजमेर डद्मूटी पर पहुंच गया। आइसोलेशन वार्ड में मनोज की ड्यूटी लगने की सूचना मिलने पर पत्नी घबरा गई। मनोज ने कॉल कर पत्नी से कहा पहले देश सेवा है उसे पूरा करना है। कोरोना संदिग्ध रोगियों का इलाज अभी मेरी प्राथमिकता है उसके बाद पत्नी भी कॉल कर उसका हौसला बढ़ाती रहती है। पत्नी भी नर्सिंग प्रशिक्षण कॉलेज में द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत है ।

Read more : #Corona effect- कोरोना संदिग्ध के शक में ग्रामीणों ने दो को पकड़ा


हौसला बढ़ाते हैं महिला नर्सिंग कर्मियों का
मनोज आइसोलेशन वार्ड में अन्य नर्सिंग कर्मियों और महिला कार्मिकों का हौंसला बढ़ाते हैं । वह कहते हैं कि डर के आगे जीत है । घबराए नहीं सभी मिलकर आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी करेंगे और मरीजों का स्वस्थ रखेंगे।

Read more : #CORONAVIRUS: जनता रसोई की 'आंच' में मिट गए राजनीतिक मतभेद

Award for Real Heroes Covid-19 Doctors Covid-19 Medical Staff
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned