ICSE (आईसीएसई) : मेयो कॉलेज गल्र्स स्कूल की छात्राओं ने इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जाम में किया शानदार प्रदर्शन

तीनों संकायों में टॉप रही मेयो की छात्राएं

By: raktim tiwari

Published: 16 May 2018, 04:36 PM IST

आईसीएसई : बारहवीं विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय में स्कूल की तीन छात्राओं ने प्रदेश में टॉप किया। दसवीं में भी छात्राओं का परिणाम श्रेष्ठ

अजमेर . मेयो कॉलेज गल्र्स स्कूल की छात्राओं ने इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जाम में शानदार प्रदर्शन किया है। बारहवीं विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय में स्कूल की तीन छात्राओं ने प्रदेश में टॉप किया। दसवीं में भी छात्राओं का परिणाम श्रेष्ठ रहा। इसी के साथ दसवीं का कुल परिणाम 89 प्रतिशत रहा।

PTET 2018: लाखों स्टूडेंट्स के लिए खास होगा ये रिजल्ट, कई लोगों की बदल जाएगी किस्मत

बारहवीं विज्ञान में मेयो की छात्रा वल्लभी अग्रवाल ने 98.5 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। कला वर्ग में फाल्गुनी जोशी ने 97 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय और और नव्या मेहता ने 96.75 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। 372 छात्राओं ने 75 प्रतिशत और इससे अधिक अंक हासिल किए। बारहवीं का कुल परिणाम 87 प्रतिशत रहा।

आरबीएसई-हुआ ये फैसला तो बढ़ेंगी स्टूडेंट्स की मुसीबत, आप भी पढ़ें आखिर क्या है यह खेल

इसी तरह दसवीं बोर्ड में 106 छात्राएं शामिल हुई। इनमें 56 छात्राओं ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किए। वासवी गुप्ता ने 500 में 495 अंक लेकर राष्ट्रीय स्तर पर मेरिट सूची में तृतीय जगह बनाई। आन्या भंडारी 491 ने 4अंक के साथ द्वितीय, नंदिका झुनझुनवाला ने 490 अंक लेकर तृतीय स्थान हासिल किया। 537 छात्राओं ने 75 प्रतिशत या इससे अधिक हासिल किए। दसवीं का कुल परिणाम 89 प्रतिशत रहा।

उसने लिखा सुसाइड नोट मैं दे रही हूं मरजी से अपनी जान, ना करना मेरे परिवार को परेशान

प्राचार्य कंचन खांडके ने परिणाम को श्रेष्ठ बताया। उन्होंने छात्राओं की मेंहनत ,लगन व इच्छाशक्ति की प्रशंशा की और भविष्य में इसी तरह मेयो की छात्राओं द्वारा श्रेष्ठ प्रदर्शन करते रहने का भरोसा दिलाया तथा कहा की सिर्फ इसी क्षेत्र में नहीं उनकी छात्राये विभिन्न क्षेत्रों में श्रेष्ठ हैं |

अगर आप भी लेना चाहते हैं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से डुप्लीकेट मार्कशीट, तो पहले स्कूल से लेना होगा ये खास प्रमाण-पत्र

 

Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned