scriptशिक्षक बोले : महाराष्ट्र-केरल के यात्रियों की पहचान रेलवे कर्मचारियों से कराएं,हमारी ड्यूटी लगाना गलत | identified for travelers coming from Maharashtra and Kerala | Patrika News

शिक्षक बोले : महाराष्ट्र-केरल के यात्रियों की पहचान रेलवे कर्मचारियों से कराएं,हमारी ड्यूटी लगाना गलत

locationअजमेरPublished: Feb 28, 2021 12:16:25 am

Submitted by:

suresh bharti

अजमेर रेलवे स्टेशन पर अलग-अलग पारियों में शिक्षकों को ड्यूटी पर लगाने का शिक्षक संगठनों ने जताया विरोध,शिक्षक-शिक्षिकाओं की रात्रिकालीन ड्यूटी अव्यवहारिक

शिक्षक बोले : महाराष्ट्र-केरल के यात्रियों की पहचान रेलवे कर्मचारियों से कराएं,हमारी ड्यूटी लगाना गलत

शिक्षक बोले : महाराष्ट्र-केरल के यात्रियों की पहचान रेलवे कर्मचारियों से कराएं,हमारी ड्यूटी लगाना गलत

ajmer अजमेर. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे स्टेशन पर महाराष्ट्र एवं केरल से आने वाले रेल यात्रियों की पहचान के लिए अजमेर शहर के सरकारी विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। उधर, शिक्षक संगठनों ने शिक्षक-शिक्षिकाओं की जगह रेलवे कार्मिकों की ड्यूटी लगाने की मांग की है।
बैठक में एडीएम ने दिए निर्देश

अजमेर में अतिरिक्त जिला कलक्टर की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित बैठक में अजमेर में कोविड-19 संक्रमण पर नियंत्रण के लिए रेलवे स्टेशन पर महाराष्ट्र एवं केरल से आने वाले यात्रियों की पहचान के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए।
संस्था प्रधानों को किया पाबंद

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) देवी सिंह कच्छावा एवं जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारंभिक शिक्षा अंजना शुभम ने राबाउमावि फॉयसागर रोड, राबाउमावि राजेन्द्र, रा. मोइनिया इस्लामिया उमावि के 3-3 शिक्षकों की रात्रि 2.30 से सुबह 9.30 बजे तक, राबाउमावि सावित्री, राबाउमावि आदर्शनगर एवं राबाउमावि गुलाबबाड़ी अजमेर से 3-3 शिक्षक-शिक्षिकाओं की सुबह 9.30 से दोपहर 3.30 बजे तक ड्यूटी लगाई गई है। इसी तरह राउमावि तोपदड़ा, राकेबाउमावि एवं राबाउमावि क्रिश्चयनगंज अजमेर से 3-3 शिक्षक-शिक्षिकाओं को 18 मार्च तक अलग-अलग तिथियों के लिए लगाया गया है।
शिक्षक संगठनों ने जताया ऐतराज

राजस्थान शिक्षक संघ (सियाराम) के महानगर अध्यक्ष अनुपम माथुर ने शिक्षक-शिक्षिकाओं रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी का विरोध किया है। उन्होंने रेलवे कर्मचारियों की ही ड्यूटी लगाई जाने की मांग की है। विद्यालयों में शिक्षण कार्य के साथ ही बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी चल रही है। रात्रिकालीन ड्यूटी में शिक्षक-शिक्षिकाओं को लगाना गलत है। इस आदेश को वापस लिया जाए। इसी तरह शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के मंत्री सत्यनारायण शर्मा ने भी विरोध जताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो