नया बना तो पुराना हुआ बदहाल, लोग परेशान

- सैंपऊ कस्बे से गुजरने वाले पुराने धौलपुर-भरतपुर मार्ग के हालात-जगह-जगह गड्ढे में भरा रहता है पानी

कस्बे में आबादी क्षेत्र से गुजरने वाले धौलपुर-भरतपुर मार्ग इन दिनों अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। इस मार्ग से रोजाना सैकड़ों की संख्या में वाहन गुजरते हैं। मार्ग पर सालेपुर से लेकर राजनगला तक पूरी सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं।

By: Dilip

Published: 20 Sep 2021, 12:59 AM IST

सैंपऊ. कस्बे में आबादी क्षेत्र से गुजरने वाले धौलपुर-भरतपुर मार्ग इन दिनों अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। इस मार्ग से रोजाना सैकड़ों की संख्या में वाहन गुजरते हैं। मार्ग पर सालेपुर से लेकर राजनगला तक पूरी सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। इन गड्ढों में बारिश का पानी भरने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सैंपऊ से सालेपुर मार्ग पर बने गड्ढे सबसे अधिक राजकीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। बारिश के पानी और आसपास के घरों के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने से सारा पानी सड़क पर एकत्रित हो जाता है। कई बार लोग इन गड्ढे में गिरकर घायल भी हो जाते हैं।

हाइवे बनने के बाद बिगड़े हालात

सैंपऊ के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग 123 बन जाने के बाद से इस सड़क पर किसी का ध्यान नहीं है। लोगों का कहना है कि कई बार संबंधित विभागों में शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
नालों में नहीं जाता पानी

पंचायत समिति की ओर से सड़क के दोनों ओर नाले बनवाए थे। तकनीकी खामी के कारण सड़क का पानी नालों में नहीं जा पाता है। इससे पूरी सड़क तालाब बन जाती है।
इनका कहना है

सड़क पर बने गड्ढों में पानी भर जाता है। ऐसे में घर आना-जाना भी मुश्किल हो जाता है। आए दिन यहां दुर्घटनाएं होती रहती हैं।- श्रीगोपाल परमार, स्थानीय निवासी
गड्ढों व पानी के कारण स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।- सतेंद्र परमार, सैंपऊ

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned