scriptआईजी-एसपी ने किया शहीद के परिवार का सम्मान | IG-SP honored the family of the martyr | Patrika News

आईजी-एसपी ने किया शहीद के परिवार का सम्मान

locationअजमेरPublished: Oct 22, 2021 02:27:16 am

Submitted by:

manish Singh

पुलिस महानिरीक्षक(अजमेर रेंज) एस. सेंगाथिर व पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने शहीद के परिवार का किया सम्मान

आईजी-एसपी ने किया शहीद के परिवार का सम्मान

आईजी-एसपी ने किया शहीद के परिवार का सम्मान

अजमेर.
भीलवाड़ा जिले में सात माह पहले नाकाबंदी में तस्करों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए किशनगढ़-सांवतसर के जवान पवन कुमार चौधरी की शहादत को गुरुवार को नमन किया गया। पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस महानिरीक्षक(अजमेर रेंज) एस. सेंगाथिर व पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने शहीद के परिवार का सम्मान किया। रेंज कार्यालय में आयोजित सादे समारोह
में पवन कुमार चौधरी की पत्नी अंकार देवी, पिता बोदूलाल, मां टिक्यादेवी, भाई कैलाश, नन्दलाल व जुगराज का सम्मान किया गया।
अमर है शहादत. . .

आईजी सेंगाथिर ने परिवार को विश्वास दिलाया कि राजस्थान पुलिस शहीद पवन कुमार चौधरी, औंकार रायका की शहादत को कभी भुला नहीं सकती। घटना के बाद जो गलती थी उन्हें सुधारा गया है। उन्होंने कहा कि अधिकांश अपराधी पकड़े जा चुके हैं। एक मुख्य आरोपी फरार है उसे भी जल्द पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि 10 अप्रेल को अचानक हुई घटना ने सबको परेशान कर दिया। आमतौर पर ऐसी वारदातें पेश नहीं आती हैं। लेकिन राजस्थान पुलिस ने अपने दो जवान खोए हैं। उन्होंने कहा कि हम कानून से अपराधियों को उनके किए की सजा दिलाएंगे। उन्होंने शहीद पवन कुमार के परिवार को विश्वास दिलाया कि पवन की मौजूदगी में भी वे पुलिस परिवार का हिस्सा थे और भविष्य में भी रहेंगे।
अपराधियों को सजा ही सच्ची श्रद्धांजलि

पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा कि शहीद पवन कुमार चौधरी व औंकार रायका की शहादत हमें हमेशा पुलिस को प्रोत्साहित करती रहेगी। उन्होंने कहा कि शहीदों की कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता लेकिन अपराधियों को उनके अपराध की सजा दिलवाना ही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश चौधरी समेत कई लोग मौजूद थे।
सवा करोड़ की आर्थिक मदद
आईजी सेंगाथिर ने बताया कि शहीद पवन कुमार चौधरी के परिवार को राज्य सरकार की विभिन्न योजना से 90 फीसदी आर्थिक मदद दी जा चुकी है। जो करीब एक करोड़ 22 लाख रुपए है। शेष आर्थिक मदद की भी स्वीकृति मिल चुकी है जो जल्द शहीद परिवार को मुहैया करवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो