scriptIllegal explosives found in warehouse | गोदाम में मिला अवैध विस्फोटक का जखीरा | Patrika News

गोदाम में मिला अवैध विस्फोटक का जखीरा

आदर्शनगर थाना क्षेत्र के सेंदरिया गांव में दबिश देकर बड़ी मात्रा में विस्फोटक किया बरामद

अजमेर

Published: December 08, 2021 02:43:37 am

अजमेर.

आदर्शनगर थाना क्षेत्र में सेंदरिया गांव में रिहायशी इलाके में बस्ती के बीच में कमरे में बनाए गए गोदाम में बड़ी मात्रा अवैध विस्फोटक सामग्री की गई। खास बात यह रही कि बस्ती के बीच बने विस्फोटक सामग्री के गोदाम से अब तक कोई हादसा पेश नहीं आया। आईपीएस सुमित मेहरड़ा ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर अवैध तरीके से संचालित विस्फोटक पदार्थ के गोदाम का खुलासा किया।
गोदाम में मिला अवैध विस्फोटक का जखीरा
गोदाम में मिला अवैध विस्फोटक का जखीरा
सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने मंगलवार शाम आदर्शनगर थाना पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए सेंदरिया गांव के एक गोदाम पर दबिश दी। यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। प्रारम्भिक पड़ताल में विस्फोटक का इस्तेमाल खनन में होना पता चला। पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ अधिनियम में प्रकरण दर्ज कर दो युवक गिरफ्तार किए।
उपनिरीक्षक कन्हैलाल ने बताया कि आईपीएस सुमित मेहरड़ा, थानाप्रभारी सुगनसिंह के नेतृत्व में थाना पुलिस ने मंगलवार शाम को सेंदरिया गांव में गोदाम पर दबिश दी। पुलिस ने गोदाम मालिक पुष्कर रोड निवासी प्रमोद जैन (50), आदर्शनगर जवाहर कॉलोनी निवासी चेतनसिंह रावत(24) को पकड़ा। पड़ताल में आया कि प्रमोद जैन ने खदान में इस्तेमाल होने वाला विस्फोटक अवैध तरीके से गोदाम में रखा था।
यह किया बरामद-

पुलिस ने जिलेटिन छड़ के 8 पैकेट, आरडीएक्स डेटोनेटर के 3 कर्टन, एल्युमिनियम डेटोनेटर 9 व इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर व सेफ्टी फ्यूज के 3 कर्टन बरामद किए।

दहल सकती थी बस्ती
पुलिस कार्रवाई में अवैध गोदाम में इतना विस्फोटक पदार्थ था कि यदि हादसा पेश आता तो ना केवल बस्ती बल्कि पूरा गांव दहल जाता। अवैध तरीके से गांव के बीच चलने वाले विस्फोटक के गोदाम से क्षेत्रवासियों में पहले से सुगबुगाहट थी लेकिन लोगों चुप्पी साध रखी थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.