scriptअवैध शराब : 133 कर्टनों में 14 लाख कीमत की मदिरा पकड़ी,भनक लगते ही आरोपी फरार | Illegal liquor: 14 lakhs worth of liquor caught in 133 cartons, | Patrika News

अवैध शराब : 133 कर्टनों में 14 लाख कीमत की मदिरा पकड़ी,भनक लगते ही आरोपी फरार

locationअजमेरPublished: Jun 16, 2021 12:03:30 am

Submitted by:

suresh bharti

आबकारी विभाग की कार्रवाई : दबिश से पहले ही आरोपी मौके से फरार, मामला दर्ज,दल ने मौके से 133 कर्टन में करीब 14 लाख रुपए कीमत की शराब बरामद की

अवैध शराब : 133 कर्टनों में 14 लाख कीमत की मदिरा पकड़ी,भनक लगते ही आरोपी फरार

अवैध शराब : 133 कर्टनों में 14 लाख कीमत की मदिरा पकड़ी,भनक लगते ही आरोपी फरार

अजमेर/ब्यावर. जिले में अवैध शराब बिक्री का कारोबार थम नहीं रहा। शराब बनाने से लेकर तस्करी के कई मामले हैं। पुलिस समय-समय पर कार्रवाई भी करती है,लेकिन शराब माफिया का नेटवर्क मजबूत होने से यह व्यवसाय जड़मूल से खत्म नहीं हो पा रहा। ब्यिावर उपखंड के ग्राम कानाखेड़ी में आबकारी विभाग के एक दल ने दबिश देकर एक मकान में छिपाकर रखी अवैध शराब की खेप पकड़ी। दल ने मौके से 133 कर्टन में करीब 14 लाख रुपए कीमत की शराब बरामद की है। यह शराब की खेप की जांच करवाई जा रही है।
एक घर से बरामद हुई शराब

आबकारी दल के पहुंचने से पहले ही आरोपित मौके से फरार हो गए। आबकारी दल ने आरोपितों की तलाश कर रहे हैं। प्रहराधिकारी हर्षस्वरूप ङ्क्षसह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि निकटवर्ती ग्राम कानाखेड़ी में एक घर में शराब की खेप रखी हुई है। सूचना पर आबकारी दल ने मौके पर दबिश दी। आबकारी को मौके से 133 कर्टन में शराब मिली है। आबकारी ने इसको जब्त कर लिया है। कार्रवाई की भनक लगते ही आरोपित मौके से फरार हो गया। आबकारी ने कानाखेड़ी निवासी प्रमोद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
कहां से आई खेप!

आबकारी विभाग ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। यह शराब की खेप कहां से आई एवं कहां पर सप्लाई होनी थी। आबकारी इसके बारे में जानकारी जुटा रहा है। क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार लम्बे समय से चल रहा है। आस-पास के क्षेत्रों में समय-समय पर कार्रवाई किए जाने के बावजूद इस पर अंकुश नहीं लग सका है।
दूसरी जगह भी दबिश

आबकारी को कानाखेड़ी में शराब की बड़ी खेप मिलने के बाद दल की ओर से अन्य स्थानों पर भी दबिश दी गई। आस-पास के क्षेत्र में सर्च किया गया। क्षेत्र में बाहर से अवैध शराब लाने में शामिल लोगों के बारे में आबकारी की ओर से जानकारी जुटाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो