scriptये जनाब तो रोड को मानते हैं अपनी, दिखाते हैं अफसरों को ठेंगा | Illegal parking on main Road, Mall create problem | Patrika News

ये जनाब तो रोड को मानते हैं अपनी, दिखाते हैं अफसरों को ठेंगा

locationअजमेरPublished: Sep 25, 2018 04:16:28 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

parking on road

parking on road

अजमेर.

शहर के सबसे बड़े सिटी स्क्वायर मॉल में अवैध निर्माण का मामला सामने आया है। अजमेर विकास प्राधिकरण ने आशियाना इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड को पत्र जारी कर संसोधित भवन मानचित्र पेश करने के निर्देश दिए हैं। एडीए के अनुसार प्रस्तुत भवन मानचित्रों का स्थल निरीक्षण किया गया प्रस्तुत भवन मानचित्र मौके के अनुसार नहीं है। प्राधिकरण ने मौके के अनुसार संशोधित भवन मानचित्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
सडक़ बन गई पार्किग स्थल

शहर के पॉश इलाके पंचशील में खुले मॉल के कारण राजीव सर्किल व आसपास की सडक़ें पार्र्किंग स्थल में तब्दील हो गई हैं। सर्किल के चारों तरफ तथा सडक़ के दोनों ओर बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े होने से आसपास के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। पूर्व में मॉल संचालक ने मॉल के सामने फुटपाथ पर रस्सी बांधकर फुटपाथ पर आवाजाही भी बंद कर रखी थी लेकिन अब रस्सी हटा ली गई लेकिन वाहन फुटपाथ पर ही खड़े हो रहे हैं। पूर्व में पार्किग विवाद का मामला कोर्ट भी पहुंचा था।
अजमेर विकास प्राधिकरण की पंचशील नगर योजना आवासीय योजना है।
सडक़ पर अवैध बाजार मॉल के सामने सडक़ व फुटपाथ पर ठेले, खोमचे तथा फास्ट फूड की गाड़ी वालों ने कब्जा जमाते हुए दुकान खोल रखी है। देर रात्रि तक सडक़ पर इनकी दुकानें चलती है और लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। आसपास गंदगी भी फैली रहती है।
लोगों ने भी कब्जा रखी है सडक़
सिटी स्क्वायर मॉल से डी मार्ट तक सडक़ के दोनो ओर आवासीय निर्माण है। लेकिन निर्माणकर्ताओं ने 20-30 फुट तक सडक़ की जमीन पर कब्जा कर रखा है। कई लोगों यहां दीवार तथा रेलिंग लगा कर पार्र्किंग में तब्दील कर दिया है तो कुछ ने गार्डन ही विकसित कर दिया है। एडीए के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सडक़ कब्जा करनेवालों को नोटिस भी जारी किए थे लेकिन मामला नोटिस से आगे नहीं बढ़ा।
यातायात व्यवस्था में हम सहयोग को तैयार हैं। इसके लिए सीओ सिटी से भी मुलाकात की गई है। बैरीकेट लगाए गए है, सुरक्षाकर्मी भी खड़े किए गए है। मैने कुछ दिन पहले ही ज्वाईन किया है। आर्किटेक्ट से मिलकर जल्द ही एडीए को संसोधित नक्शा पेश किया जाएगा।
-सुयोग गंगवाल, मैनेजर, सिटी स्क्वायर मॉल पंचशील

इस मामले को दिखाते हैं। जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी करेंगे।

नमित मेहता, कमिश्नर एडीए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो