scriptImprovement in revenue records, refinement of graveyard-crematorium la | राजस्व रिकॉर्ड में सुधार, कब्रिस्तान-श्मशान भूमि की तरमीम | Patrika News

राजस्व रिकॉर्ड में सुधार, कब्रिस्तान-श्मशान भूमि की तरमीम

इंद्राज दुरुस्ती 247, रास्ते के प्रकरण 16

अजमेर

Published: December 07, 2021 07:20:43 pm

अजमेर. प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत मंगलवार को गगवाना ग्राम पंचायत के घूघरा में कब्रिस्तान भूमि से संबंधित गत बीस साल से चल रही समस्या का निस्तारण किया गया। घूघरा में खसरा नम्बर 975 , 975/4286 की मौका स्थिति व राजस्व मानचित्र में भिन्नता थी। शिविर में 20 वर्षो पुरानी समस्या का समाधान कर कब्रिस्तान व चरागाह की तरमीम को शुद्ध कर आमजन को राहत दी गई। इसी तरह गांव के श्मशान की भी राजस्व रिकार्ड में शुद्धि की गई। आबादी की बसावट में राजस्व रिकॉर्ड में श्मशान दर्शाने से ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही थी। श्मशान व आबादी के तरमीम आदेश होने से ग्रमीणों को राहत मिली।
18 पट्टे जारी, कई और काम हुए
ajmer
ajmer
प्रधनमंत्री आवास योजना के तहत लाडू नाथ पुत्र रावत नाथ को नि:शुल्क आवासीय पट्टा दिया गया। शिविर में 18 आवासीय पट्टे वितरित किए गए। इसके अलावा खाता दुरुस्ती के 36, नामांतरण 223, इंद्राज दुरुस्ती 247, रास्ते के प्रकरण 16, राजकीय भूमि से अतिक्रमण संबंधी 12, सीमा ज्ञान 32, आबादी विस्तार के 6 खसरा व जाति-मूल निवास प्रमाण-पत्रों के 943 प्रकरणों का निपटारा किया गया। शिविर में पीसीसी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर इंसाफ, उपखंड अधिकारी महावीर सिंह, तहसीलदार प्रीति चौहान, जिला परिषद सदस्य श्रीलाल तंवर, सरपंच सुरजान देवी, अमित भंसाली, देवकरण व अन्य मौजूद रहे।
अंबेडकर पार्क में कार्यक्रम
अम्बेडकर पार्क में सोमवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मजंू कुर्डिया के नेतृत्व में डॉ. भीमराव अंबेडकर का 66वां महापरिनिर्वाण दिवस मनाया गया। इस अवसर पर ताराचंद गहलोत, बाबुलाल दग्दी, दामोदर मुखिया, पार्षद शरद वैष्णव, पूर्व पार्षद राधेश्याम नागौरा सहित कइयों ने बाबा साहब अंबेडकर के शिक्षित बनो- संगठित रहो-संघर्ष करो के उपदेश पर चलने का संकल्प लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.